Home » क्रिकेट » indvsaus: final day's play in the Test series between Australia and India has been delayed by rain
 

IndvsAus: पहला सत्र बारिश से धुला, लंच की हुई घोषणा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 7 January 2019, 7:41 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चौथे टेस्ट मैच का पांचवें दिन का खेल खेला जा रहा है. इस दौरान बारिश की वजह से पांचवें दिन का पहला सत्र का खेल धूल गया है. गौरतलब है कि चौथे दिन भी टेस्ट मैच का पहला सत्र बारिश की वजह से धूल गया था.

इससे पहले आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को फॉलोऑन मिलने के बाद अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए छह रन बनाए थे. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (4) और मार्कस हैरिस (2) नाबाद थे.

आप को बता दें कि आस्ट्रेलिया 31 साल बाद अपने घर में किसी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में फॉलोऑन खेल रही है. पिछली बार 1988 में आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने इसी मैदान पर फॉलोऑन दिया था.

इसके अलावा, 1986 के बाद पहली बार भारत ने आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया है. इससे पहले, 1986 में सिडनी में नववर्ष के मौके पर खेले गए मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया था.

इससे पहले दूसरे सत्र में अपने पिछले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 236 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने 64 रन जोड़कर टीम को 300 के स्कोर तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर उसकी पहली पारी समाप्त भी हुई थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 7 January 2019, 7:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी