Home » क्रिकेट » IndvsAUs: mayank agarwal missed becoming the third indian batsman after dilawar hussain and sunil gavaskar to made two fifties in debut mat
 

IndvsAus: मयंक अग्रवाल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 6 रन से चुके, सिर्फ ये दो बल्लेबाज़ ही कर सके हैं ये कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 9:50 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से युवा बल्लेलबाज मयंक अग्रवाल ने डेब्यू किया. इस दौरान उन्होंने इस  टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 42 रन की पारी खेली. जो भारत के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा स्कोर था. वहीं इसी टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 161 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के लगाए थे. हालांकि मयंक दूसरी पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए.

अगर मयंक दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगा लेते तो वो दिलावर हुसैन और सुनील गावस्‍कर के बाद अपने डेब्‍यू मैच में दो अर्धशतक लगाने वाले टीम इंडिया के तीसरे बल्‍लेबाज़ बन जाते.इससे पहले दिलावर हुसैन ने 1934 में कोलकाता में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने डेब्‍यू मैच में पहली पारी में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में 59 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने सातवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए 57 रन बनाए थे.

उनके बाद ये कारनामा सुनील गावस्‍कर ने 1971 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्‍पेन में किया था. बतौर ओपनर उन्होंने दोनों पारियो में 65 और 67 (नाबाद) रन की पारियां खेली थीं. आप को बता दें कि सुनील गावस्‍कर ने अपने टेस्ट करियर में 125 टेस्‍ट मैच खेलते हुए 51.12 के औसत से 10122 रन बनाए, जिसमें 34 शतक शामिल हैं. उन्हें भारत के महान खिलाडी के रूप में जाने जाते है.

इसके अलावा मयंक ने अपने डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड की भी मयंक ने बराबरी कर ली है. उन्होंने इस टेस्ट मैच में तीन छक्के लगाए हैं. उनसे पहले ये कारनामा हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में किया था.

First published: 29 December 2018, 8:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी