Home » क्रिकेट » INDvsAUS: MS Dhoni lightning-quick stumping to dismiss Australian Peter Handscomb
 

Video: धोनी ने बिजली की फुर्ती से की स्टंपिंग, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को नहीं हुआ यकीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2019, 18:19 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दे दी. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी छाए रहे. एक तरफ जहां कप्तान कोहली ने धमाकेदार शतक बनाया जिसके दम पर भारत सिरीज बराबर करने में सफल रहा. वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने ऐन मौके पर धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को जीतने में अहम भूमिका निभाई.

धोनी न सिर्फ इस मैच में बल्लेबाजी से छाए रहे बल्कि अपनी शानदार विकेटकीपिंग से भी वह सुर्खियां बटोर ले गए. धोनी ने इस मैच में एक शानदार स्टंपिंग कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई. बिजली की फुर्ती से की गई इस स्टंपिंग को देखकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को भी यकीन नहीं हुआ.

 

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब को धोनी ने तेजी के साथ स्टंपिंग करते हुए पवेलियन भेजने का काम किया. बता दें कि जब ऑस्ट्रेलियन पारी में शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब एक साथ मिलकर एक बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे, तभी जडेजा ने पीटर को धोनी के हाथों स्टंप आउट करा भारत को बड़ी सफलता दिलाई. 

पढ़ें- Video: धोनी ने ऐन मौके पर छक्का मारकर जीत दिलाकर दिखा दिया बूढ़ा शेर शिकार करना नहीं भूलता

इस मैच में शॉन मार्श ने पहले उस्मान ख्वाजा और फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ साझेदारी कर टीम को मुश्किलों से निकालने का काम किया. मार्श ने दोनों ही बल्लेबाजों के साथ 50 से अधिक रनों की साझेदारी की. लेकिन धोनी की बेहतरीन स्टंपिंग ने पीटर का काम ढेर कर दिया.

First published: 15 January 2019, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी