Home » क्रिकेट » INDvsAUS: Team India restrict Australia to a total of 236/7 in 50 overs in Hyderabad
 

INDvsAUS: टीम इंडिया के पेसरों ने कंगारुओं की खड़ी कर दी खटिया, 236/7 पर रोका

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2019, 17:22 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे क्रिकेट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की खटिया खड़ी कर दी. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने अपनी धारदार गेंदबाजी का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए कंगारुओं को क्रीज पर खड़ा नहीं होने दिया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 236/7 के कम स्कोर पर रोक दिया.

 

बता दें कि पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी-20 सीरीज में हार झेलने के बाद इस सीरीज में उतरा है. यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे विश्व कप खेलेगी. इससे पहले यह भारत की आखिरी सीरीज है. सीरीज में टीम के प्रदर्शन पर वर्ल्डकप टीम का चयन निर्भर करता है.

यह सीरीज भारत की विश्व कप से पहले अग्नि परीक्षा है. बता दें कि क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारतीय टीम लगभग तय है, लेकिन कुछ को लेकर अभी भी पशोपेश बना हुआ है. सीरीज में इन्हीं पर चयनकर्ताओं का ध्यान होगा.
 

भारतीय टीम-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडु, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और विजय शंकर.

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सेवल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ और एडम जाम्पा.

First published: 2 March 2019, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी