Home » क्रिकेट » INDvsAUS: Virat Kohli and Co. creats history again MS Dhoni helps India win their first ODI series in Australia
 

INDvsAUS: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी के धमाके से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीती वनडे सिरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 16:26 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. मेलबर्न मेें खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में गेंदबाजों और बल्लेबाजों के दम पर इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट से मात देकर सिरीज जीत लिया. इस मैच में भी महेंद्र सिंह धोनी ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई.

यह 70 साल में पहली बार है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में कोई वनडे सिरीज जीती है. धोनी ने इस मैच में भी अर्धशतक लगाया. धोनी ने 114 गेंदों पर 87 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा केदार जाधव ने भी शानदार अर्धशतक लगाया. जाधव ने बेहतरीन 61 रन बनाए. वहीं कप्तान कोहली ने भी 46 रनों का योगदान दिया था. 

 

इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के छह विकेटों के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया था.

पढ़ें- Video: चीते की चाल.. बाज की नजर और धोनी की स्टंपिंग पर शक नहीं करते, कभी भी मात दे सकती है

आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. उन्होंने इसके लिए 63 गेंदों का सामना किया और दो चौके मारे. शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने छह विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को मिली दो-दो सफलताएं. 

First published: 18 January 2019, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी