Home » क्रिकेट » INDvsNZ: MS Dhoni defensive shot viral video on social media, watch video
 

Video: धोनी ने फिर दिखाया वो क्यों हैं सबके बाप, उनके आगे नहीं चली न्यूजीलैंड की होशियारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 18:10 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले मैच की हार का बदला लेते हुए कीवियों को सात विकेट से मात दे दी. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले तो गेेंदबाजी से बाद में बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड को खूब धुना. न्यूजीलैंड से मिले 159 रन का पीछा करने में कप्तान रोहित शर्मा के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया.

इस मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन की पारी खेली. हालांकि उन्होंने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाया लेकिन अपनी चतुराई से एक बार फिर दिखा दिया कि वर्तमान समय में वही क्रिकेट की दुनिया के शहंशाह हैं. जहांं हर मैच में वह अपनी स्टंपिंग से लोगों को हैरान कर देतें हैं वहीं इस बार बैटिंग में अपनी चतुराई से सबको हैरान कर दिया.

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (50) के धुआंधार अर्धशतक के बाद जब विजय शंकर (14) आउट हुए तो पांचवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आए. इसके बाद मैदान पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. मैच के दौरान मैदान पर धोनी..धोनी की गूंज सुनाई दी. इस बार वो अपने एक शॉट को लेकर चर्चा में रहे.

 

भारतीय पारी के 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर न्यूजीलैंड के स्पिनर इश सोढ़ी ने विकेटकीपर के साथ जुगलबंदी करते हुए धोनी को स्टंप करने का प्लान बनाया था. इसके बाद सोढ़ी ने गेंद फेंकी ही थी कि धोनी लंबा शॉट खेलने के लिए आगे बढ़ चुके थे.

INDvsNZ: रोहित शर्मा बने टी20 क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर, बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

सोढ़ी ने स्थिति भांप ली और रफ्तार के साथ गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंक दी. धोनी जितना बाहर निकल चुके थे और गेंद उनसे दूर ऑफ स्टंप की तरफ थी तो ऐसा लगा कि वह स्टंप आउट हो जाएंगे. लेकिन जब सारे क्रिकेटर सोचना बंद कर देते हैं तो वहां से शुरू होता है क्रिकेट के बाप धोनी का सोचना.

इसी समय धोनी ने अपना पूरा टांग चीर दिया और बैट को ऐसे लगाया कि गेंद की क्या मिजाल जो पीछे जा पाए. धोनी ने फुल स्ट्रेच पर एक हाथ से अजीबो-गरीब तरह का शॉट खेल दिया. यही नहीं उन्होंने इस पर एक रन भी ले लिया. धोनी की इस चुस्ती-फुर्ती को देखकर सब दंग रह गए. वहीं मैच के बाद सोशल मीडिया पर इस शॉट का वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया.

First published: 8 February 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी