Home » क्रिकेट » indvspak-pakistan bowler give highest runs in champions trophy history.
 

IND Vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे महंगे गेंदबाज़ बने वहाब रियाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2017, 11:25 IST

रविवार को इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एकदिवसीय मैच को भारत ने 124 रन से जीत लिया. इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए.

पाकिस्तान के गेंदबाज़ वहाब रियाज़ ने चैंपियंस ट्रॉफी में रन लुटाने के मामले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने के मामले वहाब रियाज ने नया रिकॉर्ड बनाया है. रियाज ने 8.4 ओवर में 10.3 औसत से 87 रन लुटाए. वहाब ने पहले ओवर में तीन रन, दूसरे में 13, तीसरे में तीन, चौथे में 15, पांचवे में 13 रन, छठे में आठ, सातवें में सात रन दिए.

पाकिस्तान की पारी के 42वें ओवर में जब मोहम्मद आमिर गेंदबाज़ी कर रहे थे, तब मांसपेशियों में खिंचाव के चलते उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. रियाज को आमिर के बचे हुए ओवर की पांच गेंदें फेंकनी पड़ी.

रियाज ने चार रन दिए. हालांकि रियाज भी अपना आखिरी ओवर पूरा नहीं कर पाए. पांच गेंदें फेंकने के बाद उन्हें भी  मैदान छोड़ना पड़ा. इस पांच गेंदों में रियाज़ ने 21 रन दिए. इस तरह रियाज ने 8.5 ओवर में 87 रन दे डाले.

जिम्बाब्वे के तिनाशे पनयंगारा के नाम था रिकॉर्ड

रियाज से पहले यह रिकॉर्ड ज़िम्बाब्वे के तिनाशे पनयंगारा के नाम था. 10 सितंबर 2004 को इसी मैदान पर पनयंगारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 86 रन दिए थे.

चैंपियंस ट्रॉफी में एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तीसरे स्थान पर हैं. 27 सितंबर 2009 को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मलिंगा ने 10 ओवर में 85 रन खर्च किए थे.

First published: 5 June 2017, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी