Home » क्रिकेट » ind vs wi: this could be last chance for dhawan and vijay
 

पृथ्वी शॉ के शतक के साथ ही खत्म हो गया इन दो दिग्गजों का टेस्ट करियर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 9:14 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वंडर बॉय पृथ्वी शॉ ने डेब्यू किया. अपने पहले ही मैच में शॉ ने यादगार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 99 गेंदों में ही शतक लगा दिया. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके लगाए. शॉ ने अपने डेब्यू मैच में 135 रन की पारी खेली. उनकी पारी की वजह से भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज़ों के भविष्य को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए है. तो आइये जानते है कि शॉ के बाद किन दो खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में है:

शिखर धवन

इंग्लैंड में धवन का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है. धवन का बल्ला सिर्फ और सिर्फ भारतीय उपमहाद्वीप में रन बरसाता है. एशिया के बाहर उनका रिकॉर्ड बेहद खराब है. एशिया में शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में 61 के धमाकेदार औसत से रन बनाते हैं और उनके नाम 6 शतक और 2 अर्धशतक हैं।

वहीं इंग्लैंड में उनका औसत गिरकर सिर्फ 21.76 रह जाता है. साउथ अफ्रीका में तो ये औसत सिर्फ 18.00 है. ऐसे में शॉ के आने के बाद धवन के टेस्ट करियर पर सवाल उठ रहें है.

मुरली विजय

इंग्लैंड दौरे पर मुरली विजय का प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा है.  इंग्लैंड दौरे पर मुरली विजय शुरूआती दोनों टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. उन्होंने 4 पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए थे. इस प्रदर्शन के बाद उन्हें अगले तीन मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. इन सबके के अलावा विजय की उम्र भी सी समय काफी ज्यादा है. वो इस समय 34 साल के है. ऐसे में टीम अब उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगी.

First published: 6 October 2018, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी