Home » क्रिकेट » Instead of NCA BCCI opting Dharamsala option for hosting national camp
 

NCA में नहीं बल्कि इस राज्य में हो सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप, बीसीसीआई कर रही है विचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 17:35 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के बीच देश में अभी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और इस चरण में देशवासियों को लॉकडाउन में कई छूट दी गई है. सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को बिना दर्शकों के खोलने को अनुमति दी है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही टीम इंडिया (Team India) का ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर सकती है लेकिन यह आयोजन बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy)  की बजाए हिमाचल प्रदेश स्थित धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर हो सकता है और बीसीसीआई इस पर विचार कर रही है.

दरअसल, कर्नाटक में कोरोना वायरस (Coronavirus in Karnataka) के अभी तक 1,743 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 41 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश (Coronavirus in Himachal Pradesh) की स्थिति काफी बेहतर है और वहां पर कोरोना वायरस के 192 मामले सामने आए हैं जिसमें 3 लोगों के मौत की खबर है. ऐसे में अगर बेंगलुरु टीम को ट्रेनिंग के लिए जैव-सुरक्षा वातावरण देने में सफल नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई इस कैंप का आयोजन किसी और मैदान पर करवा सकती है और इस बात की पुष्टी खुद बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल (Arun Dhumal) ने की है. बता दें, अरूण धूमल का बयान ऐसे समय आया है जब सरकार ने घरेलू विमानों की उड़ानों पर मंजूरी दे दी है.


अरूण धूमल हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन के सदस्य भी है और उन्होंने कहा है कि धर्मशाला में ट्रेनिंग कैंप के लिए जरूरी व्यवस्था की जा सकती है. अरूण धूमल ने कहा,"चूंकि यह मेरा राज्य संघ है, मैं अपने अंत से कभी भी इसे आगे नहीं धकेलूंगा, लेकिन अगर विकल्पों की खोज के बाद, बीसीसीआई को पता चलता है कि धर्मशाला में एक शिविर हो सकता है, तो मैं सभी व्यवस्थाओं के लिए तैयार हूं. यहां तक कि जिस होटल में भारतीय टीम रूकेगी वह HPCA की संपत्ति है."

अरूण धूमल ने आगे कहा,"ऐसी स्थिति में हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले काफी कम है और सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार यह सुरक्षित है. HPCA कुछ भी करेगी और सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराएगी. यह सब इस पर तय करेगा कि आखिर में सबसे बेहचर ऑप्शन किया है."

कोरोना वायरस की चपेट में आया एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर, खेल चुका है 44 टेस्ट मैच

First published: 24 May 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी