Home » क्रिकेट » IPL 10 2nd Match Pune Supergiants Vs Mumbai Indians: Mumbai Indians Lose By Seven Wickets In The Exciting Encounter
 

IPL10: स्टीव स्मिथ की कप्तानी पारी, रोमांचक मुकाबले में पुणे ने मुंबई इंडियंस को दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2017, 10:43 IST

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के दूसरे मुकाबले में पुणे सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियन को सात विकेट की करारी शिकस्त दी है. पुणे ने मुंबई से मिले 185 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते 187 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

पुणे सुपरजायंट्स ने नवनियुक्त कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद 84 रनों की बदौलत एक समय कठिन दिख रहे लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया . पुणे की टीम को मैच जितने के लिए अंतिम ओवर में 13 रनों की जरूरत थी. मुंबई की ओर से अंतिम ओवर डालने आये पोलार्ड ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए शुरुआती तीन गेंद में सिर्फ तीन रन दिए.

पुणे को मैच जीतने के लिए अब तीन गेंद में 10 रन चाहिए थे और मैच रोमांचक मोड़ ले चुका था. लेकिन अगले 2 गेंदों में स्मिथ ने मैच का रुख बदल दिया. स्मिथ ने लगातार दो छक्के लगाते हुए अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई. पुणे के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी टीम की जीत में 60 रनों का योगदान दिया.

इससे पहले पुणे के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी रही. मुंबई के सलामी बल्लेबाजों पार्थिव पटेल (19) और जॉस बटलर (38) ने तेज शुरुआत करते हुए सिर्फ 4.2 ओवरों में 45 रन जोड़ डाले.

पांचवें ओवर में गेंदबाजी करने आये इमरान ताहिर ने पटेल को बोल्ड कर पुणे को पहली सफलता दिलाई. उसके बाद बल्लेबाजी करने आये मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए और महज 3 रन बना कर पवेलियन लौट गए. लेकिन अंतिम ओवरों में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज केरन पोलार्ड (27) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 35) की तूफानी पारियों की मदद से मुंबई ने पुणे को 185 रन का सम्मानजनक लक्ष्य दिया.

पंड्या ने अशोक डिंडा के अंतिम ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी का मुजायरा किया. पांड्या ने अंतिम ओवर में चार छक्कों और एक चौके की मदद से कुल 30 रन बटोरे.

First published: 7 April 2017, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी