Home » क्रिकेट » IPL 11: Steven Smith appoint as new captain of Rajasthan Royals for IPL 11 shane warne reveals
 

IPL 11: शेन वॉर्न ने किया ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को फिर मिली राजस्थान रॉयल्स की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 11:18 IST

आईपीएल के दसवें सीजन (2017) में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के अगुवाई कर इस प्रतिस्पर्धा के फाइनल तक का सफ़र तय करवाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को अब आईपीएल फिर एक टीम की कमान मिली है. दो साल के बैन के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ के कंधों पर एक अहम ज़िम्मेदारी दी है.

 

 

दरअसल,राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए टीम का कप्तान चुना है. हालांकि, इस रेस में उनके साथ दो-तीन खिलाड़ी और थे लेकिन उनके पिछले साल के रिकॉर्ड के चलते स्मिथ को मैनेजमेंट ने टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला किया है.

पहली बार एक टेलीविजन शो में किसी आईपीएल टीम ने अपने कप्तान के नाम का ऐलान किया है. लाइव टीवी शो में टीम के मेंटॉर के रूप में तय हो चुके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड शेन वॉर्न ने स्मिथ के नाम का ऐलान किया. साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न ने एक टीवी शो में टीम के बाकी उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की.

इस बात को लेकर कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह पहले (2014) भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं और टीम का कप्तान बनना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है. बता दें कि आईपीएल 11 में खिलाड़ियों को रिटेन करने के वक़्त राजस्थान ने सिर्फ स्मिथ को 12 करोड़ में रिटेन किया था, जबकि कई और खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा था.

First published: 27 February 2018, 11:18 IST
 
अगली कहानी