Home » क्रिकेट » IPL 12: MS Dhoni wins the toss and elects to bowl first in the VIVO IPL 2019 at Chepauk stadium
 

IPL 2019: शुरू हो गया क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ, धोनी ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2019, 20:12 IST

क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ IPL 12 का आगाज हो चुका है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर बैंग्लोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बता दें कि पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं हुआ. 

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दूसरे ओपनर पार्थिव पटेल ने पारी की शुरूआत की. पार्थिव पटेल ने पहले ओवर की पांंचवी गेंद पर शानदार चौका लगाया है. वहीं CSK के कप्तान एमएस धोनी ने दूसरे ही ओवर में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को गेंद थमा दी.

बता दें कि आरसीबी और चेन्नई के बीच हुई मैचों में 14 मैच CSK ने तो RCB सिर्फ 7 ही मैच जीते हैं. चेन्नई में दोनों टीमों के बीच हुए 7 मैचों में 6 धोनी की टीम ने जीते हैं, वहीं बेंगलोर ने मात्र एक मैच जीता है.

 

इस बार IPL के लिए एक खास इंतजाम किया गया है और इसके लिए एक अलग बैंड ने परफॉर्म किया. प्रोग्राम शाम 6 बजे शुरू हुआ. इस मैच के पहले एक सैन्य बैंड ने स्टेडियम में परफॉर्म किया. चेन्नई सुपर किंग्स ने फैसला लिया है कि अगर वो आज का मैच जीते तो अपनी पूरी फीस शहीदों के परिवारों को देंगे. 

IPL के प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने कहा, "हम इस बार आईपीएल में कोई उद्घाटन समारोह नहीं कराएंगे और इसके लिए जितना बजट रखा गया था, वह शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा."

टीमें इस प्रकार हैं-

RCB- विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, मोईन अली, एबीडि विलियर्स, शिमरोन हेटमायर, शिवम दुबे, कोलि डि ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी

CSK- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर

First published: 23 March 2019, 20:10 IST
 
अगली कहानी