Home » क्रिकेट » IPL 2017: After Wining Match Against Gujarat Lions Mumbai Indian Caption Rohit Sharma Reveals Why He Is Not Opening For Team
 

IPL 2017: रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं कर रहे ओपनिंग?

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2017, 16:25 IST

रविवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात लायंस को हराकर आईपीएल 2017 में अपनी चौथी जीत हासिल की. भले ही इस आईपीएल में मुंबई का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा है और टीम 5 में से 4 मैच जीत कर पॉइंट टेबल पर सबसे ऊपर है. लेकिन जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है मुंबई के फैंस के जेहन में बस एक सवाल है कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाजी क्यों नहीं कर रहे है.

रोहित शर्मा ने गुजरात के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद चर्चाओं का दौर ख़त्म करते हुए बताया कि आखिर क्यों वो ओपनिंग बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. शर्मा ने बताया कि टीम में मैच फिनिशर की कमी की वजह से और टीम में संतुलन बनाये रखने के लिए वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं. हालांकि रोहित ने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो वो टीम के लिए ओपन करने के लिए भी तैयार हैं.

 

रोहित ने बताया कि उन्हें ओपनिंग बल्लेबाजी करना बेहद पसंद है, लेकिन कुछ चीजें आपको टीम के नज़रिये से देखनी होती है. टीम के कप्तान होने के नाते आपको अपने हितों का त्याग करते हुए टीम हित में फैसले लेने होते हैं.

रोहित का कहना है कि नम्बर तीन या चार पर बल्लेबाजी से हमें बैलेंस मिलता है, जो वर्तमान परिस्थितियों में मुंबई के लिए बेहद जरूरी है. शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष हम चाहते थे कि कोई बल्लेबाज आख़िर तक बल्लेबाजी करके मैच ख़त्म करे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जिसकी वजह से हम लक्ष्य हासिल करने में समर्थ नहीं हो पा रहे थे.

First published: 17 April 2017, 16:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी