Home » क्रिकेट » ipl-2017-gujarat-lions-defeated-royal-challengers-bangalore-by-7-wickts-in-bengaluru
 

एरोन फिंच की तूफानी पारी के बाद RCB के IPL से बाहर होने का खतरा बढ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 10:37 IST

आईपीएल के दसंवे सीज़न में आरसीबी का खराब प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. विराट कोहली की कप्तनी में खेल रही आरसीबी अब आईपीएल 2017 से बाहर होने की कगार पर खड़ी है.

अपने होम ग्राउंड में खेलते हुए कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात लायंस के सामने घुटने टेक दिए और गुजरात लायंस ने सात विकेट से आसानी से मैच जीत लिया. आरसीबी ने पहले बल्लबाजी करते हुए गुजरात लायंस के सामने 135 रन का आसान लक्ष्य रखा जिसे गुजरात ने 37 बॉल पहले ही हासिल कर लिया. सुरेश रैना की कप्तानी में गुजरात लायंस ने 135 रन का लक्ष्य 13.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से कल के मैच के हीरो रहे एरेन फिंच.जिनकी तूफानी फिफ्टी की मदद से गुजरात को मैैच जीतने में बिल्कुल कढिनाई नहीं हुई.

फिंच ने 34 गेंदो में शानदार 72 रन बनाए .अपनी इस धुआंधार पारी में उन्होंने पांच चौके और छह छक्के ठोक डाले. उन्होंने अपनी हॉफ सेंचुरी मात्र 22 बॉल में बनाई. इसी के साथ गुजरात लॉयन्स की ओर से सबसे तेज़ अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया. सुरेश रैना ने फिर एक बार कप्तान की शानदार भूमिका निभाते हुए संयम भरी खेली. रैना ने टीम के लिए नाबाद 34 रन बनाए. इसके साथ ही रैना ने आईपीएल 10 के 8 मैचों में 309 जोड़ लिए हैं और टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हो गए हैं. उन्होंने गोतम गंभीर के 300 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा.

दूसरी तरफ आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एक बार फिर फेल रहे . कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने फिर एक बार अपने फैंस को निराश किया. इन तीनों ने मिलकर 23 रन जोड़ जोड़े. आरसीबी की तरफ से 32 रन बनाने वाले पवन नेगी आरसीबी के टॉप स्कोरर रहे. केदार जाधव ने 31 और अनिकेत चौधरी ने नाबाद 15 रन बनाए. 

First published: 28 April 2017, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी