Home » क्रिकेट » ipl 2017--gujaratlions win to to four wicket against kolkata knight riders.
 

सुरेश रैना की कप्तानी पारी से गुजरात लायंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 10:17 IST

आईपीएल के के 10वें सीजन के 23वें मैच में गुजरात लायंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ. आईपीएल में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रही कोलकाता को सुरेश रैना की कप्तानी पारी की वजह से हार झेलनी पड़ी.

शुक्रवार के मैच में जीत हासिल कर गुजरात लायंस की टीम ने अपने हार के सिलसिले को तोड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए गए 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात लायंस ने सुरेश रैना की कप्तानी पारी से 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया.

रैना ने अपनी टीम की अगुवाई करते हुए 84 रन की पारी खेली. 46 गेंद में खेली गई इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. रैना ने 32 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. रैना को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

रैना के क्रीज में आने से पहले एरोन फिंच और ब्रैंडन मैकलम ने लायंस को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई. फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाए, जबकि मैकलम ने 17 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली. कोलकाता की ओर से नैथन कूल्टर-नाइल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए. 

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले खेलते हुए 187 रन बनाए. एक बार फिर कोलकाता के लिए ओपनिंग करने उतरे सुनील नारायण ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने केवल 17 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन ठोक डाले.

इसके अलावा रॉबिन उथप्पा ने फिफ्टी मारी. उथप्पा ने 48 गेंदों पर 72 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं. कप्तान गौतम गंभीर ने 28 और मनीष पांडे ने 24 रन का योगदान दिया.

गुजरात लायंस की यह छह मैच में दूसरी जीत है और वह आईपीएल में सातवें स्थान पर आ गया है. केकेआर ने जीत की हैट्रिक के बाद पहली हार झेली. अब उसके अब छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है.

First published: 22 April 2017, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी