Home » क्रिकेट » IPL 2017 Match 2 Pune Vs Mumbai: First Time In IPL Today Dhoni Will Be Play As Player Not Caption
 

IPL 10: पुणे सुपरजाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज, पहली बार बतौर खिलाड़ी खेलेंगे माही

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2017, 12:05 IST

आईपीएल 10 का आगाज हो चुका है. 5 अप्रैल को हैदराबाद में हुए पहले मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को 35 रनों की करारी शिकस्त दी. आज आईपीएल के दूसरे मुकाबले में स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में पुणे सुपरजाएंट्स की टीम रोहित की कप्तानी वाले मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी.

वैसे तो आईपीएल का दूसरा नाम ही रोमांच है लेकिन इस बार आईपीएल का दसवां सीजन कई लिहाज से खास है. इस आईपीएल में फ्रेंचाइज़ी टीमों की कप्तानी में फेरबदल के साथ ही  टीमों में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. लेकिन आईपीएल का सबसे बड़ा बदलाव भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल करियर में भी आया है. आज होने वाले आईपीएल के दूसरे मुकाबले में माही आईपीएल इतिहास में पहली बार मैदान पर बतौर खिलाड़ी नजर आएंगे.

गौरतलब है की धोनी पिछले वर्ष आईपीएल में पहली बार खेल रही नई टीम पुणे के कप्तान थे. लेकिन 10 वें सीजन के लिए पुणे टीम के फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तानी से हटाकर आस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को पुणे का नया कप्तान बना दिया.

आपको बता दें कि पिछले 9 साल से बतौर कप्तान खेल रहे माही आज पहली बार जब पुणे की टीम की तरफ से खेलने के लिए उतरेंगे तो बतौर कप्तान नहीं एक खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे. धोनी को विश्व क्रिकेट का सफलतम कप्तान माना जाता है, लिहाजा उनके प्रदर्शन पर उनके फैंस की निगाहें टिकी रहेंगी. 

पुणे में खेला जायेगा मैच

आईपीएल का आज होने वाला दूसरा मुकाबला शाम 8 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान पुणे सुपरजायंट्स का होम ग्राउंड है. 'मुंबई' के लिये आईपीएल के शुरू में जीत की लय हासिल करना आसान नहीं रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस बार यह मिथक तोड़ने की कोशिश करेगी. टीम मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल थे और बहुत दिनों बाद मैदान पर वापस लौट रहे है.

First published: 6 April 2017, 12:05 IST
 
अगली कहानी