Home » क्रिकेट » ipl 2017-MS Dhoni Heroics Take Rising Pune Supergiant into Final in mumabi
 

IPL 10: धोनी के धमाल और 'सुंदर' फ़िरकी से पुणे फ़ाइनल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2017, 10:49 IST

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट आईपीएल के 10वें सीजन के फ़ाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. मुंबई में खेले गए पहले क्वालिफायर में पुणे सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया. धोनी ने शानदार 40 रन बनाए.

आईपीएल का पहला क्वालीफायर मुबंई में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए. पुणे की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी ने धुआंधार 40 रन बनाए. जिसकी बदौलत पुणे इस स्कोर तक पहुंच पाई. धोनी के बल्ले ने सही समय पर मुंबई के खिलाफ आग उगली. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने 26 गेंदों पर धुआंधार 40 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के मारे. धोनी जब बल्लेबाजी करने आए, तो उन्होंने हमेशा की तरह धीमी शुरुआत की. शुरुआती 17 गेंदों में उन्होंने मात्र 12 रन बनाये. लेकिन आखिरी 9 गेंदों में धोनी ने 26 रन ठोक डाले.

मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवरों में 163 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम नौ विकेट पर 142 रन ही बना पाई. मुंबई की ओर से पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. पटेल ने 37 गेंदों में अर्धशतक लगाया.

वहीं पुणे की ओर से स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए. शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट, तो जयदेव उनादकट और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक-एक विकेट चटकाया. वाशिंगटन सुंदर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

अभी मुंबई इंडियंस के पास फ़ाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है. दूसरे क्वालिफ़ायर में उसका मुक़ाबला एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. एलिमिनेटर मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर है. इस मैच में हारने वाला आईपीएल से बाहर हो जाएगा. जबकि जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी.

First published: 17 May 2017, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी