Home » क्रिकेट » IPL 2017: Mumbai clinch IPL title for the record third time, beat Pune by 1 was predictable
 

पहले से तय थी IPL 2017 में मुंबई इंडियंस की जीत?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2017, 12:47 IST

मुंबई इंडियंस ने रविवार को आईपीएल फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 1 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. मुंबई ने रिकॉर्ड तीसरी बार यह खिताब हासिल किया है.

मुंबई यह कारनामा करने वाली पहली टीम बन गई. मुंबई के 129/8 के जवाब में पुणे 6 विकेट पर 128 रन ही बना पाई. मुंबई की पारी में नाबाद 47 रन बनाने वाले कृणाल पांड्‍या को मैन ऑफ द मैच चुना गया. टीम ने तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. कोई भी टीम इससे पहले यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई थी. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें दो-दो बार आईपीएल चैंपियन रही हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुबर्इ इंडियंस की जीत की भविष्यवाणी पहले से ही कर दी थी. न्यूमरोबे नाम की वेबसाइट ने यह दावा किया था कि जिस टीम की जर्सी में सुनहरे रंग का इस्तेमाल किया गया होगा जीत का ताज भी उसे मिलेगा.
न्यूमरोलाॅजी वेबसाइट के हिसाब से मुकेश अंबानी की जन्म 19-04-1957 में हुआ है, इस हिसाब से उनका लकी नंबर 1 है. इस बार 2017 के हिसाब से देखें तो साल का जोड़ भी 1 है.

पुणे की टीम ने अपने नाम से एस हटाकर अपने भाग्य को आजमाया है लिहाजा वो फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. पिछली बार पुणे की टीम आठवें नंबर पर ही जगह बना पार्इ थी.

First published: 22 May 2017, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी