Home » क्रिकेट » IPL 2017-Mumbai Indians enter final of IPL 10 with six wicket win over Kolkata Knight Riders in Qualifier 2
 

IPL 10: KKR को हराकर फाइनल में मुंबई इंडियंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2017, 10:18 IST

IPL10 में कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरे क्वालिफायर मुक़ाबले में हराकर मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंच गया है. शुक्रवार को खेल गए मैच में मुंबई ने कोलकाता को आसानी से हरा दिया. मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 108 रन आसान लक्ष्य मिला था. मुंबई ने ये लक्ष्य चार विकेट गंवाकर 15वें ओवर में ही हासिल लिया.

मुंबई की तरफ से कुणाल पांड्या टॉप स्कोरर रहे. कुणाल ने 45 रन की पारी खेली. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए. केरॉन पोलार्ड 9 रन बनाकर नाबाद रहे. आईपीएल के इतिहास में मुंबई चौथी बार फाइनल में पहुंचा है.

फाइनल में रविवार को मुंबई का मुक़ाबला राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से होगा. पुणे ने पहले क्वालिफायर में मुंबई को ही हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. धोनी की शानदार बल्लेबाजी और सुंदर की गेंदबाजी की बदौलत पुणे फाइनल में पहुंचा था.

मुंबई ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी का मौका दिया. मुंबई के गेंदबाजों ने कोलकाता के बल्लेबाजों को 107 रन पर समेट दिया. कोलकाता की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका.

करण शर्मा ने पांचवें ओवर में दूसरे ओपनर सुनील नरेन को स्टंप्स करा दिया. वो सिर्फ दस रन बना पाए. अगले ओवर में बुमराह ने रॉबिन उथप्पा को एक रन पर  पवेलियन भेज दिया. कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ 12 रन बना सके. केकेआर ने पांचवां विकेट 31 रन के स्कोर पर गंवा दिया.

मुंबई के लिए करण शर्मा ने 16 रन देकर चार और बुमराह ने सात रन देकर तीन विकेट लिए. करण शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First published: 20 May 2017, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी