Home » क्रिकेट » ipl 2017-Rising Pune Supergiant defeated Kings XI Punjab by nine wickts.
 

IPL 10: पंजाब को 9 विकेट से रौंदकर पुणे प्लेऑफ में

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 10:01 IST

आईपीएल के दसवें सीजन के पिछले दो मैचों में उलटफेर करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने प्लेऑफ़ के लिए खेले जाने वाले नॉक आउट मैच में राइज़िंग पुणे सुपर जायंट्स के सामने हथियार डाल दिए. पंजाब की पूरी टीम 15.5 ओवर में 73 रन ही बना सकी. जिसे पुणे ने एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

अपने घरेलू मैदान पर 74 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही पुणे टीम के ओपनर अजिंक्य रहाणे ने 12वें ओवर की आख़िरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. पुणे के लिए रहाणे ने नाबाद 34 और कप्तान स्मिथ ने नाबाद 15 रन बनाए. पुणे की तरफ से आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी ने 18 रन बनाए.

पंजाब पर जीत के साथ पुणे ने अपने खाते में 18 अंक जुटा लिए और प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया.  प्लेऑफ के पहले क्वॉलिफायर में पुणे का मुक़ाबला पहले नंबर पर रही मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 16 मई को होगा. ये मैच मुंबई में खेला जाएगा.

कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी और जयदेव उनादकट ने पहली ही गेंद पर पंजाब के ओपनर मार्टिन गप्टिल को आउट कर दिया. उनके अलावा रिद्धिमान साहा, शॉन मार्श, और इयान मोर्गन भी नाकाम रहे. पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल सके. पंजाब की टीम 15.5 ओवर में 73 रन पर ही सिमट गई.  

First published: 15 May 2017, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी