Home » क्रिकेट » ipl 2017- sachin tendulkar praised rishabh pant brilliant innings againest gujrat lions.
 

पंत की पारी को 'क्रिकेट के भगवान' ने बताया IPL इतिहास की ऐतिहासिक पारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 11:20 IST

गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में सबकी जुबान पर एक ही नाम था और वो  नाम था दिल्ली के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का. गुजरात लायंस के खिलाफ दिल्ली के ऋषभ पंत ने रनों की ऐसी बरसात कि लोगों ने उनकी तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए.

ऋषभ ने 43 गेंद पर 97 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 9 छक्के मारे. भले ही वो अपना शतक पूरा ना कर पाए हों, लेकिन उनकी ये पारी आईपीएल के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गयी है. उनकी इस पारी पर पूरी दुनिया से प्रतिक्रिया आ रही है.

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर ट्वीट कर युवा बल्लेबाज की इस पारी को आईपीएल के दस सालों की सबसे ऐतिहासिक पारी करार दिया. 

सचिन ने ट्वीट किया, "आईपीएल के सभी दस सत्रों को मिला दें तो भी ये सबसे सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है." पंत की ऐतिहासिक पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने 208 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा कर सात विकेट से जीत हासिल की और अपनी टीम की इस आईपीएल में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बनाए रखा. ऋषभ पंत ने इस पारी के बाद कहा कि उन्हें कमज़ोर गेंद मिलेगी तो वो उसे छोड़ेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि वह ख़राब गेंद को सज़ा देने में यक़ीन रखते हैं.

First published: 5 May 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी