Home » क्रिकेट » IPL 2017-sunrisers hyderabad defeate kings xi punjab with the help of bhuvneshwar kumars 5 wickets.
 

भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब से छीनी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 11:06 IST

आईपीएल के दसवें सीज़न का 19वां मैच सोमवार को राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. ये मैच सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड पर खेला गया, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की शानदार बॉलिंग की बदौलत रोमांचक मैच में बड़ी जीत दर्ज की.

भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन देकर 5  विकेट लिए. हैदराबाद की तरफ से दिए गए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 154 रन पर ऑल आउट हो गई और हैदराबाद ने ये कांटे का मैच 5 रन से अपने नाम कर लिया.

पंजाब की ये इस आईपीएल में लगातार तीसरी हार है. पंजाब की ओर से मनन वोहरा ने तूफानी बल्लेबाज़ी की पर वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. मनन ने  50 गेंदों में  विस्फोटक 95 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे.

वोहरा को आउट करके भुवनेश्वर ने अपना पांचवां विकेट लिया. भुवनेश्वर के आखिरी ओवर में चार रन बने. भुवनेश्वर कुमार को उनकी शानदार बॉलिंग के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. भुवनेश्वर के अलावा हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने 2 और सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी और मोइसिस हेनरिक्स ने 1-1 विकेट लिए. इस जीत के बाद सनराइजर्स टीम अब आईपील के इस सीज़न में तीसरे नंबर पर आ गई है. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए. डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की और नॉटऑउट रहे. उन्होंने पूरे मैच में एक छोर आखिर तक संभाल कर रखा.

वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए 70 रन बनाए. उन्होंने 53 गेंद में ये 70 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के मारे. पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा और करियप्पा को  एक-एक विकेट मिला.

First published: 18 April 2017, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी