Home » क्रिकेट » IPL 2017-sunrisers hyderabad defeated kings xi punjab by twenty seven runs in mohali.
 

IPL 2017: हैदराबाद ने पंजाब को उसके घर में हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2017, 11:19 IST

पिछली बार की आईपीएल विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को कल खेले गए दूसरे मैच में 27 रन से हरा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने  होम ग्राउंड मोहाली में टॉस जीतकर हैदराबाद को बैटिंग का न्योता दिया.

हैदराबाद ने बीस ओवर में तीन विकेट पर 207 रन का बनाए. हैदराबाद की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 51 रन की पारी खेली . वार्नर ने 27 गेंद में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से  51 रन बनाए. धवन और वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 107 रनों की साझेदारी की. वॉर्नर ने 25 और धवन ने 31 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन ने 77 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्‍का लगाया. केन विलियमसन ने 27 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली. 

208 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम शुरुआत में ही बिखर गए .पंजाब ने शुरुआत में ही अपने पांच ओवर के अंदर तीन विकेट खो दिए. हाशिम अमला के स्थान पर पारी की शुरुआत करने आए मार्टिन गप्टिल ने 23 रन बनाए. गप्टिल को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया और उसके फौरन बाद मनन वोहरा 3 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल खाता तक नहीं खोल सके.

पंजाब की तरफ से शान मार्श ने अकेले संघर्ष किया और 84 रन की पारी खेली. मार्श ने 40 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए. हैदराबाद की ओर से कौल और नेहरा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर ने दो विकेट लिए. राशिद खान को एक सफलता मिली. राशिद ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन खर्च किए. राशिद को उनकी किफायती बॉलिग के लिए मैन ऑफ दद मैच चुना गया.

इस जीत के बावजूद हैदराबाद की टीम आठ टीमों की पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर ही बनी हुई है. जबकि पंजाब की आठ मैचों में पांचवीं हार है. 

First published: 29 April 2017, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी