Home » क्रिकेट » ipl 2018 auction chrish gayle not sold vivo ipl auction 2018 live update indian premier league player 11th season auctions coverage
 

IPL Auction 2018: बिना बिके रह गए क्रिस गेल तो बेन स्टोक्स ने किया हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 11:16 IST

आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी शुरू हो गई है. आज और कल रविवार को यह नीलामी दो दिन चलेगी. हिंदुस्तानी ही नहीं बल्कि दुनिया भर के तमाम क्रिकेटप्रेमियों की नजरें खिलाड़ियों की बोली पर टिकी होंगी. युवराज सिंह, गौतम गंभीर, क्रिस गेल और बेन स्टोक्स सहित दुनिया भर के 578 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी.

भारत के ओपनर शिखर धवन बिकने वाले सबसे पहले खिलाड़ी रहे. शिखर धवन और अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है, वहीं अजिंक्य रहाणे को राइट टू मैच के जरिए राजस्थान रॉयल्स ने फिर से अपनी टीम में ले लिया है, तो वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 12.30 करोड़ रुपये झटक कर सभी को हैरान कर दिया है.

 

वहीं फिलहाल क्रिस गेल को अभी कोई खरीदार नहीं मिला है. अगर कीमत की बात करें, तो रविचंद्रन अश्विन को पंजाब ने सात करोड़ साठ लाख रुपये में खरीदा. वहीं केरोन पोलार्ड को राइट टू मैच के जरिए मुंबई ने 5 करोड़ 40 लाख में खरीदा. अजिंक्य रहाणे को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसे बाद में राजस्थान रॉयल्स ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए फिर से अपनी टीम में ले लिया. मिशेल स्टार्क को केकेआर ने 9 करोड़ चालीस लाख रुपये में खरीदा. फैफ डु प्लेसिस को चेन्नई सुपर किंग्स 1 करोड़ 60 लाख में बिके.

 

साल 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से यह होने वाली सबसे बड़ी नीलामी है. आठ फ्रैंचाजियों ने पहले से ही 18 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है और अब नीलामी में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी 182 जगहों के लिए मुकाबला करेंगे. कुल मिलाकर बोली में 62 कैप्ड (देश के लिए खेल चुके) और 298 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी होंगे.

इसके अलावा 182 विदेशी कैप्ड और 34 अनकैप्ड खिलाड़ी साल 2008 के बाद होने जा रही इस दूसरी सबसे बड़ी नीलामी में हिस्सा लेने जा रहे हैं. बता दें कि 13 भारतीय सहित 36 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका आधार मूल्य (बेस प्राइस) दो करोड़ रुपये हैं और इन्हें टॉप ब्रैकेट में डाला गया है. पहले राउंड में क्रिस गेल को कोई खरीदार नहीं मिल सका है.

First published: 27 January 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी