Home » क्रिकेट » IPL 2018: committee of administrators has made some important changes in IPL 2018 opening ceremony
 

IPL 2018: ओपनिंग सेरेमनी में हुए बड़े बदलाव, फीका पड़ सकता है टूर्नामेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 17:44 IST

IPL 2018 की ओपनिंग सेरेमनी मुंबई में आयोजित होगी लेकिन इससे पहले इस सेरेमनी को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल के इस सीजन के लिए कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) ने गठित की थी. इस कमेटी ने IPL के 11वें सीजन के उद्धाटन समारोह में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. बता दें कि बीसीसीआई हर साल इस लीग के लिए भव्य उद्घाटन समारोह का आयोजन करता रहा है.

 

बता दें कि इस साल IPL शुरू होने से एक दिन पहले यानी 6 अप्रैल को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में ओपनिंग सेरेमनी आयोजित करने का फैसला बीसीसीआई ने लिया था. लेकिन अब सीओए ने इसमें परिवर्तन किया है.

इस बात को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "सीओए ने फैसला किया है कि ओपनिंग सेरेमनी क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के बजाय वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल को ही आयोजित की जाएगी. उद्घाटन समारोह का आयोजन मैच से ठीक पहले होगा."

 

बता दें कि सीओए ने स्थान और समय के अलावा ओपनिंग सेरेमनी के लिए आवंटित राशि को भी कम कर दिया है. इस बाबत बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, "शुरुआत में ओपनिंग सेरेमनी के लिए 50 करोड़ रुपये का बजट रखा गया था. IPL की गवर्निंग काउंसिल ने इसे अपनी मंजूरी भी दे दी थी. अब इसे 50 से 30 करोड़ रुपया कर दिया गया है. यह फैसला भी सीओए की ओर से ही लिया गया है."

इस सीजन का पहला मैच आईपीएल की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और गत विजेता मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. बता दें कि इस बार के आईपीएल में कई टीमों के चेहरे बदल गए हैं. कुछ टीमों को नया कप्तान भी मिल चुका है. इसके अलावा एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दो साल के बैन के बाद वापसी भी हो रही है.

First published: 5 March 2018, 17:45 IST
 
अगली कहानी