Home » क्रिकेट » IPL 2018: CSK captain MS Dhoni wonderfull inning against kxip after that everone praising him on social media
 

IPL 2018: धोनी की विस्फोटक पारी देख सहवाग, भज्जी हुए कायल, तारीफ में कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 18:24 IST
(CSK twitter)

IPL 2018 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला. एक बार तो मैच ने मैदान पर दर्शकों की सांसे ही थाम दी. हालांकि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में धोनी की पारी की जमकर तारीफ हो रही है.
बता दें कि टॉस हारकर किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 197 रनों का स्कोर खड़ा किया. पंजाब के लिए क्रिस गेल ने आक्रामक 63 रनों की पारी खेली. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 5 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. लेकिन कप्तान धोनी ने चेन्नई को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी.

 

धोनी ने 79 रनों की पारी खेली. भले ही धोनी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन एक बार के लिए उन्होंने मैच को चेन्नई सुपर किंग्स के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया था. चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी केवल 12 रन ही बना सके.

इतना ही नहीं मैच की आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, तभी धोनी ने हार नहीं मानी. उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही पारी का अंत किया. हालांकि धोनी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा. धोनी ने 44 गेंदो पर 6 चौके और 5 छक्के लगाते हुए नाबाद 79 रन बनाए.

धोनी की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग धोनी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इसमें कई पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं.

धोनी की पारी देखकर किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग भी खुद को धोनी की तारीफ करने से नहीं रोक पाए. सहवाग ने ट्वीट करते हुए धोनी की पारी की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब की टीम को जीत की बधाई दी.

वहीं अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने कहा कि एमएस धोनी भाई आप चैंपियन हैं, लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया. क्या अदभुत और बेहतरीन पारी देखने को मिली.

 

धोनी की शानदार पारी ने एक बार फिर से याद दिला दिया कि अगर वह बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आए तो क्या कर सकता है. बहुत से गेंदबाजों को आज भी नहीं पता कि डेथ ओवरों में धोनी को कहां पर गेंदबाजी करनी है. आखिरी ओवरों में गेंदबाजों की आखों में धोनी का डर साफ देखा जा सकता है.

 

 

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज हरभजन सिंह ने धोनी की पारी की तारीफ करते हुए कहा कि ओल्ड इस गोल्ड, पंजाब को जीत की बधाई.

 

ऐसे ही कुछ अन्य मजेदार ट्वीट, जो धोनी की तारीफ में किए गए

First published: 16 April 2018, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी