Home » क्रिकेट » IPL 2018: Delhi Daredevils sets 167 runs target against Kings XI Punjab after DD Captain Gautam Gambhir fifty
 

IPL 2018: गंभीर की कप्तानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को दिया 167 रन का टारगेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 17:53 IST
(IPL Tweet)

IPL के 11वें सीजन का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेरयडेविल्स के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

अश्विन का ये फैसला काफी हद तक सही साबित हुआ और पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में दिल्ली को 166 रन पर रोक दिया. लिहाजा पंजाब को जीतने के लिए 167 रनों की जरूरत है. इस दौरान दिल्ली ने सात विकेट खो दिए. हालांकि अंतिम कुछ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की गई.

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने सधी हुई गेंदबाजी से शुरुआत की और जल्द ही पहला विकेट निकाला. मुजीब उर रहमान ने अपना आईपीएल का पहला मुकाबला खेलते हुए कोलिन मुनरो को 4 रन पर चलता किया. इसके बाद कप्तान गौतम गंभीर और श्रेयस अय्यर ने टीम को संभालते हुए 50 के पार पहुंचाया, लेकिन इस बीच अय्यर भी 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विजय शंकर भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 13 रन को निजी स्कोर पर चलते बने.

 

दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 100 के पार पहुंचा इस समय गंभीर लय में थे और उनके साथ ऋषभ पंत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन पंत भी 28 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी में ऋषभ पंत ने 4 चौके और एक छक्का लगाया. पंत के आउट होने के बाद गंभीर भी 55 रन बनाकर आउट हो गए. गंभीर ने इस पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया. उनको मुजीब ने आउट किया.

क्रिस मोरिस और डेनियल क्रिशचियन ने दिल्ली की पारी का अंत किया और एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करके लौटे. मोरिस ने 27 रन बनाए जबकि डेनियल ने 13 रन की पारी खेली. हालांकि आखिरी गेंद पर मोरिस मोहित शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. वहीं, पंजाब की तरफ से मुजीब और मोहित शर्मा को दो-दो विकेट मिले. साथ ही आर अश्विन और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला.

First published: 8 April 2018, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी