Home » क्रिकेट » IPL 2018: Dinesh Karthik appointed as the captain of Kolkata Knight Riders
 

IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबको चौंकाते हुए इस भारतीय खिलाड़ी को बताया कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2018, 10:46 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने सबको चौंकाते हुए आईपीएल 2018 के लिए भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. 32 साल के कार्तिक को केकेआर ने इसी साल जनवरी में हुई आईपीएल के क्रिकेटरों की नीलामी में 7.4 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में खरीदा था.

इसके साथ ही केकेआर ने काफी समय से चल रहे सस्पेंस से पर्दा हटा दिया है. इससे पहले दिनेश कार्तिक घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वहीं राबिन उथप्पा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

फ्रेंचाइसी ने रविवार को इस बात का ऐलान किया. कार्तिक को कप्तान चुने जाने के बाद उनके फैन्स काफी खुश हैं. शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए मशहूर दिनेश कार्तिक के पास कप्तानी करने का अनुभव है. वह घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं. 

दिनेश कार्तिक ने 2009-10 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु के लिए कप्तानी की थी. कोलकाता की कप्तानी मिलने के बाद कार्तिक ने कहा कि वह अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करेंगे और वह काफी उत्साहित भी हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सीजन गौतम गंभीर केकेआर की कप्तानी करते थे, लेकिन इस बार केकेआर ने उन्हें अपनी टीम में नहीं लिया है. उन्होंने दो बार टीम को चैंपियन भी बनाया था.

First published: 4 March 2018, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी