Home » क्रिकेट » IPL 2018: Pune to host ms dhoni led csk home matches in ipl 11 after Cauvery dispute in chennai
 

IPL 2018 : चेन्नई सुपर किंग्स पुणे में खेलेगी अपने घरेलू मैच, BCCI का धोनी को तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 23:30 IST

कावेरी जल विवाद के चलते चेन्नई में होने वाले आईपीएल २०१८ के सभी मैचों को पुणे शिफ्ट कर दिया गया है.आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने चेन्नई सुपर किंग्स के सभी घरेलू मैचों को पुणे शिफ्ट करने की जानाकरी दी है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए चेन्नई के मैचों को पुणे स्थानातरित किया गया है.चेन्नई सुपर किंग्स ने भी पुणे स्थानातरित करने को लेकर सहमति दे दी है. शिफ्ट कर दिया गया है.आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने चेन्नई सुपर किंग्स के सभी घरेलू मैचों को पुणे शिफ्ट करने की जानाकरी दी है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए चेन्नई के मैचों को पुणे स्थानातरित किया गया है.चेन्नई सुपर किंग्स ने भी पुणे स्थानातरित करने को लेकर सहमति दे दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजीव शुक्ला ने पीटीआई से बात करते हुए बताया है कि सुरक्षा कारणों को देखते हुए चेन्नई में होने वाले मैचों को पुणे स्थानातरित किया गया है. मैचों को पुणे शिफ्ट करने को लेकर चेन्नई को भी कोई आपत्ति नहीं है. आपको बता दें कि कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में बढ़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं.

प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने आईपीएल मैचों के आयोजन पर भी रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन इसके बाद भी मंगलवार को चेन्नई और कोलकाता के बीच मुकाबला खेला गया था. जिसको लेकर भी विरोध जताया गय़ा. मैदान से दो प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार किया गया था. ऐसे में हालातों को देखते हुए आईपीएल मैचों को चेन्नई से बाहर कराने का फैसला किया गया था.

तमिलनाडु में विरोध के चलते मैचों को शिफ्ट करने की स्थिति में बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार शहरों का विकल्प दिया था. जिसमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे पर हामी भर दी है.चेन्नई टीूम के कप्तान एम एस धोनी ने ही पुणे को चुना है. धोनी पुणे के हालातों से अच्छी तरह से परिचित हैं, क्योंकि वो चेन्नई पर बैन लगने के बाद पुणे की टीम की तरफ से दो साल तक खेल चुके हैं. ऐसे में धोनी वहां परिस्थितियों से अच्छी तरह से परिचित हैं.

आईपीएल सूत्रों ने कहा कि पुणे के बारे में धोनी अच्छी तरह से जानते हैं वो वहां खेले हैं. विजाग से केवल सीधी उड़ाने हीं उपलब्ध हैं.ऐसे में टीम को विजाग से इंदौर की यात्रा करना पड़ती तो पहले दिल्ली के लिए आना पड़ता. उसके बाद ही इंदौर पहुंचा जा सकता था. जबकि पुणे के लिए अच्छी कनेक्टविटी है. इसी को देखते हुए पुणे को चुना गया.

ये है मामला

दरअसल इस समय पूरे तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद काफी उग्र होता जा रहा है. इसी को देखते हुए स्टेडियम और उसके आस पास भारी संख्या में पुलिस वाले तैनात किए गए हैं. इस समय कई संगठन चेन्नई के एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम के बाहर जुटे हैं. ये सभी कर्नाटक द्वारा तमिलनाडु को कम पानी दिए जाने का विरोध कर रहे हैं.

 

First published: 11 April 2018, 23:30 IST
 
अगली कहानी