Home » क्रिकेट » IPL 2018: Rajasthan Royals captain Ajinkya Rahane taking an excellent catch in KXIP vs RR match, watch video
 

Video: रहाणे के इस शानदार कैच से ढेर हुया ये पंजाब का 'किंग'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 11:04 IST
(IPL)

आईपीएल 2018 का 40वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ. इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने पंजाब को 15 रनों से करारी शिकस्त दी. पंजाब को हराकर राजस्थान ने आईपीएल के 11वें सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक शानदार कैच पकड़ा, इस कैच ने पंजाब की टीम की कमर तोड दी.

बता दें कि पंजाब के बल्लेबाज मनोज तिवारी बल्लेबाजी कर रहे थे और राजस्थान के गेंदबाज बेन स्टोक्स पारी के 11वें ओवर की छठवीं बॉल डाल रहे थे. मनोज तिवारी ने स्टोक्स की गेंद को स्ट्रेट में खेलना चाहा लेकिन गेंद ऐज लगकर कवर की दिशा में चली गई. वहीं, कवर में खड़े कप्तान रहाणे ने गेंद को जमीन छूने से पहले ही कैच कर लिया.

रहाणे ने तिवारी को पवेलियन भेज कर 66 रन पर ही टीम की कमर तोड़ दी. रहाणे के द्वारा पकड़े गए इस कैच को देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और मैदान पर मौजूद साथी खिलाड़ी कप्तान द्वारा लिए गए इस कैच को देखकर हैरान रह गए.

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रनों पर सीमित कर दिया था. इस मैच में राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार 82 रनों की पारी खेली. इस पारी की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया. गेंदबाजी की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टोक्स ने दो ओवरों में 13 रन देकर एक विकेट ली.

ये भी पढ़ें: राजस्थान ने पंजाब को हराया, IPL 2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

First published: 9 May 2018, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी