Home » क्रिकेट » IPL 2018 Superhero Shane Watson can still play T20 for Australian cricket team, says Marcus Stoinis
 

IPL 2018 के 'सुपरहीरो' शेन वॉटसन की होगी ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 10:06 IST

IPL 2018 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे शेन वॉटसन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि दो साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले शेन वॉटसन की अब भी नेशनल टीम में वापसी हो सकते है?

अगर ऐसा है तो साल 2015-16 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन अब एक बार फिर से अपने देश की पीली जर्सी में खेलते नज़र आए. जी हां, ऐसा हम नहीं बल्कि वॉटसन के साथ क्रिकेट खेल चुके उनके हमवतन खिलाड़ी मार्क्स स्टोइनिस कह रहे हैं.

दरअसल, शेन वॉटसन को लेकर स्टोइनिस ने कहा है कि वो अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते हैं. बता दें कि शेन वॉटसन ने रविवार 27 मई को मुंबई के वानखेड़े में खेले गए IPL 2018 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों में 117 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

इस बात को लेकर मार्कस स्टोइनिस का मानना है कि शेन वॉटसन को ऑस्ट्रेलियाई जनता ने कमतर आंका. स्टोइनिस के मुताबिक शेन वॉटसन में अभी भी वो दमखम है कि वो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए T20 खेल सकते हैं. बता दें कि मार्कस स्टोइनिस IPL के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक मार्कस स्टोइनिस ने लिखा है, "शेन वॉटसन अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते हैं. लेकिन मेरा मानना है कि वह अभी परिवार के साथ समय बिताने का लुत्फ उठा रहे हैं. वह साथ ही दूसरे टूर्नामेंट खेलने का लुत्फ ले रहे हैं."

ये भी पढ़ेंः ब्रावो ने एक्सेप्ट किया धोनी का तीन रन दौड़ने का चैलेंज, वीडियो में देखिए किसने मारी बाजी

मार्कस स्टोइनिस ने कहा, "हमने भारत में बात की थी. कुछ सालों से वो मेरे मेंटॉर रहे हैं. उनके अंदर करियर के अंत तक दिन ब दिन बेहतर होने की भूख है. इसलिए वह इतना अच्छा खेल रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि जब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे थे तब ऑस्ट्रेलियाई पब्लिक ने उनकी प्रतिभा को पहचाना."

बता दें कि शेन वॉटसन ने साल 2015 में टेस्ट और वनडे से और उसके बाद साल 2016 में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. ऑस्ट्रेलिया टीम से अलविदा लेने से पहले तक वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट मैच खेले, जिनमें 35 के औसत से 3731 रन बनाए और 75 विकेट भी हासिल किए.

ये भी पढ़ेंः टेस्ट में शामिल नहीं किए जाने पर रोहित शर्मा बोले- आधा करियर खत्म हो गया है

वहीं, 190 वनडे मुकाबलों में शेन वॉटसन ने 9 शतकों के साथ शानदार 5757 रन बनाए. इस दौरान उनका बल्लेबाज़ी औसत करीब 40 का रहा. इतना ही नहीं शेन वॉटसन ने वनडे में गेंदबाज़ी करते हुए 168 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा T20 क्रिकेट में शेन वॉटसन ने 58 मैचों में 1462 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 48 विकेट शामिल हैं.

First published: 29 May 2018, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी