Home » क्रिकेट » IPL 2018 will be broadcast and live Streaming on Star Sports Channels in India
 

IPL 2018: जानें कहां और कैसे देख सकते हैं मैच का लाइव टेलीकास्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 14:59 IST

फटाफट क्रिकेट T-20 लीग का फीवर एक बार फिर से क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोलने वाला है. आईपीएल के 11वें सीजन की शुुरुआत अगले महीने यानि 7 अप्रैल से हो रही है. इसका फाइनल मुकाबला 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा. आईपीएल 2017 की उलटी गिनती शुरू हो गई है. कुछ ही दिन शेष हैं.

इस बार आईपीएल में कई बदलाव किए गए हैं. जिसमें से एक है इसका प्रसारण. इस बार आईपीएल के प्रसारण अधिकार स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदे हैं. स्टार इंडिया को साल 2018-2022 के लिए प्रसारण अधिकार मिले हैं. यानि कि अगले पांच साल के लिए स्टार इंडिया ही आईपीएल का प्रसारण करेगी.

 आपको बता दें कि इससे पहले आईपीएल का प्रसारण सोनी टीवी पर किया जाता था. पिछले 10 सीजन सोनी टीवी पर ही प्रसारित किए जा रहे थे. पिछले साल 2017 में बीसीसीआई ने इसके प्रसारण अधिकार बेचने के लिए आवेदन मांगे थे. आईपीएल के प्रसारण अधिकार हासिल करने के लिए कई बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने आवेदन किया था, जिसमें स्टार इंडिया ने सबसे बड़ी बोली लगाकर इसके प्रसारण के अधिकार हालिस कर लिए.

साल 2018-2022 तक के लिए आईपीएल के प्रसारण का अधिकार स्टार इंडिया के पास है. इसके साथ ही स्टार इंडिया के पास घरेलू क्रिकेट के प्रसारण के अधिकार भी मिले हैं. बीसीसीआई इसके प्रसारण अधिकार को आगे भी बड़ा सकती है. यह अधिकार बीसीसीआई के पास है.

 ये भी पढ़ें- संदीप पाटिल ने धोनी के 2019 वर्ल्डकप खेलने को लेकर दिया ये बयान

 यहां देख सकते हैं मैच

 जैसे जैसे आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत की तारीख पास आती जा रही है. वैसे वैसे क्रिकेट फैंस के बीच इसको लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है. आईपीएल 2018 का प्रसारण टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा. स्टार इंडिया ने इसके लिए बड़ी तैयारी की है.

इस बार आईपीएल का टीवी पर लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा. इस बार आप आईपीएल मैच Star sports, Star Sports1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports 4 पर देख सकते हैं. Star Sports 1 पर हिंदी में भी प्रसारण किया जाएगा. इसके साथ ही आप ऑनलाइन भी आईपीएल मैचों का आनंद उठा सकते हैं. इसके अलावा Hot Star पर भी आईपीएल मैचों का प्रसारण किया जाएगा.

First published: 22 March 2018, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी