Home » क्रिकेट » ipl 2019: delhi capital's officals says they will donate their first home match revenue to pulwama martyrs families to support them
 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किया कुछ ऐसा फक्र से चौड़ी हुई सवा सौ करोड़ भारतीयों की छाती

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 9:12 IST

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को एक साथ खड़ा कर दिया है. इस हमले के बाद लगभग हर कोई शहीद हुए सैनिकों के परिवार की मदद के लिए आगे आ रहा हैं. इसी कड़ी में अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने हाथ आगे बढ़ाया हैं. फ्रेंचाइजी ने शहीद परिवारों की मदद के लिए टीम के पहले घरेलू मैच से हुई कमाई दान करने का फैसला किया हैं.

फ्रेंचाइजी ने अपने जारी बयान में कहा है कि इस आतंकी हमले से हम दुखी हैं. हमारे जवान हमारे लिए परिवार जैसे हैं. वो हमारी सुरक्षा करते हैं जिस वजह से हम चैन सुख से सो पाते हैं. उनके बलिदान को भरपाई कोई भी कदम नहीं उठा सकता हैं. ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके परिवार के लिए आगे आए और उनके जीवन में परिवर्तन लाए.

आगे बोलते हुए उन्होने कहा कि इस वजह से दिल्ली की टीम अपने जवानों के लिए जो भी कर सकती है वो करेगी. इसी वजह से हमने फैसला लिया हैं आईपीएल 2019 के दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पहले होम मैच से हुई कमाई हम सीआरपीएफ की पत्नियों के लिए बनी वेलफेयर एसोसिएशन को देंगे.” आईपीएल 2019 के पहले दो सप्‍ताह का शेड्यूल मंगलवार को आ गया है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पहला घरेलू मैच 26 मार्च को चेन्‍नई के खिलाफ खेला जाएगा.

इससे पहले विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और धनी घरेलू टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है. इस साल कई अनिश्चिताओं के बीच लीग का आयोजन होना है. लोकसभा चुनावों के बीच आईपीएल खेला जाएगा. ऐसे में मैचों के स्थलों को लेकर स्थिति साफ नहीं है और इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने भी सिर्फ शुरुआती दो सप्ताहों का कार्यक्रम ही घोषित किया है.

First published: 20 February 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी