Home » क्रिकेट » IPL 2019: Delhi Daredevils are no more! The IPL franchise will now be known as the Delhi Capitals
 

IPL 2019 से दिल्ली डेयरडेविल्स की हो गई छुट्टी, ये है बड़ी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2018, 13:10 IST

IPL 2019 से पहले फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने एक बड़ा कदम उठाया है. लीग के आगामी 12वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स 'दिल्ली कैपिटल्स' के नाम से खेलेगी. इसके साथ ही टीम का लोगो भी बदल दिया गया है. फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. टीम मालिकों ने दिल्ली के देश की राजधानी को ध्यान में रखते हुए इसे नया नाम 'दिल्ली कैपिटल्स' दिया है.

बता दें टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, सहायक कोच मोहम्मद कैफ, गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स और कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. इन्हीं लोगों के साथ दिल्ली कैपिटल्स नए सीजन की शुरुआत करेगी. टीम के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, "हम जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स में राष्ट्रीय राजधानी का हिस्सा होने से खुश हैं और चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी, प्रशंसक और टीम इस बात पर गर्व महसूस करें."

 

पार्थ जिंदल ने कहा, "नए नाम, नए लोगो और नए लुक के साथ दिल्ली कैपिटल्स का मकसद अपने शानदार प्रदर्शन से मैदान और मैदान के बाहर अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करना है." दिल्ली कैपिटल्स के एक और सह-मालिक किरन कुमार ने बताया, "नया नाम दिल्ली की पहचान को बताता है और इस शहर की तरह ही हम आगे केंद्र बिंदु में रहना चाहते हैं."

पढ़ें- दु:खद: भारत को दो-दो वर्ल्डकप जिताने वाला यह स्टार खिलाड़ी अब देश के लिए कभी नहीं खेल पाएगा

वहीं इस मौके पर टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, "एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं काफी उतार-चढ़ाव का हिस्सा रह हूं. इसलिए मैं कह सकता हूं कि कई बार एक कदम पीछे रहकर नई शुरुआत करना काफी अहम होता है. नई विचारधारा, नई मानसिकता टीम को दोबारा खड़ा करने के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है." दिल्ली का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. वह कभी भी फाइनल तक नहीं पहुंची. देखना होगा कि बदले हुए नाम से यह टीम क्या कमाल दिखा पाती है.

First published: 5 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी