Home » क्रिकेट » IPL 2019: Imran Tahir told why MS Dhoni is best finisher of the world
 

दिग्गज स्पिनर ने बताया- धोनी इसलिए हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर !

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 16:14 IST

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाते हैं. उनकी रणनीतिक क्षमता से हर कोई वाकिफ है. भारत ही नहीं दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहते. अब दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने धोनी की जमकर तारीफ की है.

ताहिर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानन को 'अविश्वसनीय' करार दिया है. ताहिर ने कहा कि ज्यादा बात किए बिना भी उनके पास टीम का मनोबल बढ़ाने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से खुद के साथ पेश आते हैं वह अविश्वसनीय है.

ताहिर ने कहा कि धोनी ज्यादा बात नहीं करते, लेकिन उन्हें पता होता है कि टीम का मनोबल कैसे बढ़ाना है. धोनी एक शानदार कप्तान और महान इंसान हैं. धोनी ने फिर साबित किया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर क्यों कहा जाता है.

ताहिर ने कहा कि धोनी कठिन परिस्थितियों में बहुत अच्छा खेलते हैं. इसीलिए उन्हें मिस्टर कूल भी कहा जाता है. वह अपनी खेल योजना पर बहुत ध्यान देते हैं. अभ्यास सत्र में भी वह टीम के खिलाड़ियों की मदद करते हैं.

बता दें कि IPL 2019 के 12वें मैच में धोनी ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. जब CSK के सारे बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरस रहे थे तब धोनी ने 75 रनों की धुआंधार पारी खेल फिर साबित कर दिया कि 'शेर न कभी बूढ़ा होता है न कभी शिकार करना भूलता है'.

कुछ दिन पहले ही मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले रैना ने धोनी की रणनीतिक क्षमता के बारे में बात कही थी. रैना का मानना है कि धोनी का रणनीति बनाने में कोई मुकाबला नहीं है. उन्होंने कहा था कि धोनी की सबसे बड़ी ताकत है वह वर्तमान में रहते हैं. रैना ने कहा था कि वह मैच में ही यह देखकर निर्णय लेते हैं कि मैच किस करवट जा रहा है.

IPL के सबसे बड़े खिलाड़ी ने बताया- धोनी की रणनीतिक क्षमता के आगे टिक नहीं सकता कोई

Video: IPL 2019 की पहली हैट्रिक का युवराज सिंह से ये है कनेक्शन, प्रीति जिंटा ने गेंदबाज को लगाया गले

First published: 2 April 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी