Home » क्रिकेट » IPL 2019: Military bands to perform ahead of CSK vs RCB at Chepauk
 

CSK और RCB के मुकाबले के पहले होगी IPL की शानदार ओपनिंग सेरेमनी, इस साल कुछ अलग होगा जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2019, 16:10 IST
CSK vs RCB

क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार IPL का आगाज आज शाम से शुरू हो जाएगा और आज पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. इस बार आईपीएल की शुरूआत से पहले कोई भी ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी और ये फैसला पुलवामा हमले के बाद लिया गया था. दरअसल, IPL के अधिकारियों ने फैसला लिया है कि जो भी बजट ओपनिंग सेरेमनी के लिए निकाला गया है वो शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाएगा लेकिन इसके बाद आज IPL का आगाज कुछ अलग तरीके से होने वाला है.

IPL 2019

तो वहीं इस बार IPL के लिए एक खास इंतजाम किया गया है और इसके लिए एक अलग बैंड परफॉर्म करेने वाला है. ये प्रोग्राम शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगा. आज शुरू होने वाले IPL के मैच के पहले एक सैन्य बैंड शनिवार को सीएसके और आरसीबी के बीच आईपीएल की शुरुआती मैच से पहले स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने ये फैसला लिया है कि अगर वो आज का मैच जीते तो अपनी पूरी फीस शहीदों के परिवारों को देंगे. IPL के प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने कहा, "हम इस बार आईपीएल में कोई उद्घाटन समारोह नहीं कराएंगे और इसके लिए जितना बजट रखा गया था, वह शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा."

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम-

विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, मार्कस स्टोनिस, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी, नाथन कूल्टर नाइल, मोइन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, शिवम दूबे, मिलिंद कुमार, देवदत्त पदीकल, अक्षदीप नाथ, हिम्मत सिंह, प्रयाग रे बर्मन, शिमरोन हेटमायर, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिक क्लासेन और नवदीप सैनी.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम-

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, फॉफ डुप्लेसिस, मुरली विजय, रवींद्र जडेजा, सैम बिलिंग्स, मिशेल सेंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, केएम. आसिफ, कर्ण शर्मा, ध्रुव शौरी, शेन वॉटसन, इमरान ताहिर, केदार जाधव, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, एन. जगदीशन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, चैतन्य बिश्नोई, मोहित शर्मा, रितुराज गायकवाड़

First published: 23 March 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी