Home » क्रिकेट » IPL 2019: Pakistan ban broadcast of Indian Premier League matches after banning PSL matches in India
 

पुलवामा हमले के बाद भारत ने PSL का प्रसारण किया था बंद, अब पाकिस्तान ने IPL को लेकर लिया ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 10:11 IST
IPL 2019

IPL के 12वें सीजन का शानदार आगाज शनिवार यानि 23 मार्च से होने जा रहा है और इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा. सबसे बड़े और लोकप्रिय T-20 लीग को लेकर पूरे देश में जोश भरा माहौल है और सभी फैंस अपनी पंसदीदा टीम के जीत की कामना कर रहे हैं. तो वहीं आईपीएल लीग और पाकिस्तान को लेकर एक बड़ी खबर आ गई है. इसके साथ ही इस खबर को सुनते ही कुछ फैंस खुश हो जाएंगे क्योंकि ये फैसला पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लिया गया है.

IPL 2019: KKR को लग रहा झटके पे झटका, एक और बड़ा खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर


बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 CRPF के जवान शहीद हो गए थे और इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को भारत में बैन कर दिया था. इसके बाद अब पाकिस्तान की तरफ से ये फैसला लिया गया है कि अब वहां IPL टेलिकास्ट नहीं किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने दी है.

IPL से पहले धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, ये बेहतरीन गेंदबाज हुआ बाहर

 

फवाद चौधरी ने कहा,"पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और भारत सरकार ने पाक क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण किया जाए.हमने कोशिश की थी कि राजनीति और क्रिकेट को अलग रखा जाए लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप पहन कर मैच खेला."

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने क्रिकेट को लेकर कहीं अनोखी बात, लोग बोले- इन्हें भांग से...

आगे फवाद ने कहा,"इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. मुझे लगता है कि यदि आईपीएल पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होगा तो यह आईपीएल और भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा नुक्सान होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हम सुपर पावर हैं."

First published: 22 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी