Home » क्रिकेट » IPL 2019 performance is not measurement to selection in world cup team for India says BCCI
 

IPL 2019 में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर, विश्वकप की टीम में नहीं मिलेगी जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 16:12 IST

IPL 2019 में दमदार प्रदर्शन कर रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ किया है कि आईपीएल का प्रदर्शन वर्ल्डकप की टीम में सेलेक्शन का पैमाना नहीं है. बीसीसीआई विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में करेगी.

इससे पहले चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने साफ-साफ कहा है कि उनकी समिति के सदस्य आईपीएल के प्रदर्शन को बिल्कुल भी तवज्जो नहीं देंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. यह बैठक सोमवार को होनी है और रविवार को उनकी टीम आरसीबी मुंबई इंडियंस के मैच खेलने के लिए मुंबई में होगी.

टीम के कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप के चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखेगा. एमएसके प्रसाद ने कप्तान की ही बात का समर्थन किया है. चयन समिति के अध्यक्ष ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम आईपीएल को ध्यान में रख रहे हैं. लेकिन क्या आईपीएल में एक मजबूत प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को किसी अनिर्धारित स्लॉट को भरने में मदद मिलेगी? नहीं, वास्तव में नहीं, हम काफी स्पष्ट हैं."

बता दें कि चयनकर्ताओं के पास टीम की घोषणा करने के लिए 23 अप्रैल तक का समय था, लेकिन समिति ने 15 अप्रैल को ही टीम चयन का फैसला किया है. भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कुछ खिलाड़ियों की जगह तो बिल्कुल पक्की है जिनमें ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आदि शामिल हैं.

लेकिन टीम में चौथे स्थान के लिए अभी कोई भी खिलाड़ी फिट नहीं हो पाया है. हालांकि चयनकर्ता रिषभ पंत और अंबाति रायडू में से किसी पर भरोसा कर सकते हैं. विराट कोहली की टीम विश्‍वकप जीतने की दावेदारों में है. क्रिकेट विशेषज्ञ इंग्लैंड के अलावा भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप जीतने की दावेदारों में सबसे ऊपर रख रहे हैं. टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का इस दिन होगा ऐलान, इन्हें मिलेगा मौका और इनका कटेगा पत्ता !

Video: धोनी ने लगाई जोरदार फटकार तो इस गेंदबाज ने जिता दिया मैच, फिर माही ने लगाया गले

First published: 9 April 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी