Home » क्रिकेट » IPL 2020: AB de Villiers Record Smashed 7 times 300 plus run With 150 strike Rate
 

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने सात बार किया है ये बड़ा कारनामा, कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं कर पाया है ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 19:47 IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरूआत 19 सितंबर से होने वाली है और इस बार पूरा टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है. विश्व की सबसे महंगी लीग में एक से एक बल्लेबाज अपना दम दिखाने के लिए तैयार हैं और वो इसके लिए जमकर तैयारी भी कर रहे हैं. ऐसे में लीग की शुरूआत से पहले हम आपको कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बता रहे हैं जिसके सुनकर आप दंग रह जाएंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने ऐसा एक कारनामा किया है जो आज तक कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर पाया है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स आईपीएल इतिहास के एकलौत बल्लेबाज हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में सात बार 300 से अधिक रन बनाए हैं और वो भी 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. एबी डिविलियर्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज इतनी बार यह कारनामा नहीं कर पाया है.


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वो भी चार बार ही यह कारनामा कर पाए हैं. सहवाग आईपीएल के चार सीजन में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 300 से ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं. बता दें, सहवाग आईपीएल में चार बार यह कारनामा करने वाले एकलौत भारतीय बल्लेबाज हैं. वहीं वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल भी चार सीजन में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 300 से ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं.

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी, और कोलकाता के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल आईपीएल के 3 सीजन में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 300 से ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं.

IPL 2020: क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरूआती मैचों में आएंगे नजर, KXIP के सीईओ ने कही ये बात

IPL 2020: रोहित शर्मा समेत मुंबई इंडियंस की पूरी टीम का हुआ कोरोना टेस्ट, देखें वीडियो

First published: 14 September 2020, 19:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी