Home » क्रिकेट » IPL 2020: Ali Khan becomes first American cricketer to join IPL, to play for KKR
 

IPL 2020: पहली बार अमेरिकी गेंदबाज खेलता आएगा नजर, KKR ने टीम में किया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 20:51 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने यूएस के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) को अपनी टीम में शामिल किया है. अली खान चोटिल हैरी गुर्नी की जगह लेंगे. हैरी गुर्नी आईपीएल (IPL 2020) से बाहर हो गए हैं और कंधे की चोट से गुजर रहे हैं. बता दें, अली खान आईपीएल खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी होंगे, क्योंकि आईपीएल में आज तक कोई भी अमेरिकी खिलाड़ी शामिल नहीं हुआ है.

अली खान त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे, जिसने बीते दिनों ही सीपीएल 2020 का खिताब अपने नाम किया है. पूरे टूर्नामेंट में अली खान ने आठ मैचों में 7.43 की इकॉनमी रेट के साथ आठ विकेट लिए है. खबरों के अनुसार, केकेआर बीते सीजन में ही उन्हें अपना साथ जोड़ना चाहती थी, लेकिन किसी कारण दोनों के बीच बात नहीं बन पाई.


अली खान सीपीएल में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं, और पिछले तीन वर्षों में उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और सीपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर दुनिया भर की टी20 लीग में अनुबंध हासिल किया है.

हाल ही में इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के साथ एक फोटो साझा की है जिसका कैप्शन था, 'अगला स्टॉप दुबई.' हालांकि, आईपीएल की तरफ से अभी तक इस करार को हरी झण्डी नहीं दिखाई गई है.

बता दें, पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के असर को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित किया गया और अब लीग का शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होने वाली है. दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी कोलकाता अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस को खेलेगी.

AUS vs ENG: इंग्लैंड के बल्लेबाज ने मारा इतना लंबा छक्का, स्टेडियम की पार्किंग में पहुंच गई गेंद, देखें वीडियो

First published: 12 September 2020, 15:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी