Home » क्रिकेट » IPL 2020: BCCI September 25 to November 1 IPL Window
 

बड़ी खबर: 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच हो सकता है IPL 2020 का आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 17:17 IST
IPL 2020

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने स्थगित कर दिया था. वहीं अब खबर है कि बीसीसीआई 25 सितबंर से 1 नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन को लेकर विचार कर रही है. माना जा रहा है कि तब तब देश में कोरोना वायरस का असर भी काफी कम हो जाएगा ऐसे में आईपीएल के आयोजन को लेकर कई दिक्कत भी नहीं होगी.

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई सितबंर के अंत से नवबंर की शुरूआत तक आईपीएल के आयोजन को लेकर विचार कर रही है. इस अधिकारी ने कहा,"इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे. जैसा मैंने कहा, कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है."


एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने इस मामले में कहा कि सभी लोग अागे की रणनीति पर काम कर रहे हैं और सबकि नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं. इस अधिकारी ने कहा,"हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए. बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं. लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है."

वहीं एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा,"हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है. हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके. मुझे लगता है कि समय के साथ चीजों को लेकर और स्पष्टता आ जाएगी और अगर हमें सितंबर के अंत में अपना पहला मैच खेलना है तो हम शायद अगस्त के आस-पास तक तैयारियां शुरू कर दें."

बता दें, अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप प्रस्तावित है. हालांकि, माना जा रहा है कि इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाएगा क्योंकि कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने देश में कई तरह की पाबंधिया लगा रखी है. बीते दिनों ही एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि आईसीसी इस साल टी20 विश्व कप को स्थगित करने का मन बना चुकी हैं और बस इसका औपचारिक ऐलान बाकी है.

डेविड वार्नर ने शिखर धवन को लेकर किया था कमेंट, अब इरफान पठान ने जताई नाराजगी, बोले- पंसद नहीं आया बयान

First published: 20 May 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी