Home » क्रिकेट » IPL 2020: BCCI tells IPL teams to inform about contracted players’ injuries after breakdown of Ishant Sharma
 

IPL 2020: इंशात शर्मा की चोट ने बढ़ाई बीसीसीआई की टेंशन, फ्रेंचाइजियों से कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों को लेकर की ये मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 14:02 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है. इस लीग की शुरूआत 19 सितंबर को हुई थी और शुरूआत में देखा गया कि कई खिलाड़ी इस दौरान चोटिल हुए. खिलाड़ियों के चोटिल होने का मुख्य कारणों में से एक यूएई के मैदान की मिट्टी है. खबर है कि खिलाड़ियों की चोट ने बीसीसीआई (BCCI) की चिंता बढ़ा रही है.

दरअसल, कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को बॉयो बबल में रखा गया है और टीम के अधिकारी भी बॉयो बबल में हैं. ऐसे में किसी को भी उनके मिलने नहीं दिया जा रहा है. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो रहा है, तो उससे जुड़ी जानकारी सामने नहीं आ पा रही है. ऐसे में खिलाड़ियों की चोट कितनी गंभीर है, इसके लिए बोर्ड को फ्रेंचाइजी की जानकारी पर ही निर्भर होना पड़ रहा है.


बीते दिनों ही दिल्ली कैपिटल्स ने इस बात की जानकारी दी थी कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हैं और वो चोट के कारण लीग से बाहर हो गए है.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो फ्रेंचाइजी ने इस बात की जानकारी बोर्ड को नहीं दी थी जिसके बाद बोर्ड की तरफ से एक मेल आईपीएल गवर्निंग काउसिंग को भेजा गया है, जिसमें लिखा गया है कि बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट नें जगह पाए खिलाड़ियों के चोटिल होने की दिशा में सभी फ्रेंचाइजी को इस बात की जानकारी बोर्ड के साथ साझा करनी होगी, विशेष रूप से टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल के साथ. 

रिपोर्ट में दावा किया गया कै कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट को इशांत की चोट के बारे में जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली.

यह मेल आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी हेमांग अमीन द्वारा भेजा गया था, जो संयोग से बीसीसीआई के कार्यकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं. हेमांग अमीन के मेल में किसी भी खिलाड़ी के नाम का उल्लेख नहीं किया गया था. इशांत शर्मा के अलावा, श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत भी चोटिल हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए इन खिलाड़ियों की चोट बोर्ड के लिए चिंता का विषय है.

आईपीएल के अंत के ठीक बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. ऐसे में कयास लगाए गए हैं कि बोर्ड का यह मेल उसी दौरे को ध्यान में रखकर किया गया है. बता दें, ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर आज ऐलान हो सकता है.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के बेटे ने मचाया तहलका, टी20 मैच में बनाए 265 रन, लगाए 29 छक्के

First published: 16 October 2020, 13:03 IST
 
अगली कहानी