Home » क्रिकेट » IPL 2020: Chris Gayle throws bat after out on 99, Match referee fines
 

Video: 99 पर हुए आउट तो क्रिस गेल ने फेंक दिया बल्ला, मैदान पर गुस्सा दिखाना पड़ गया महंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2020, 10:01 IST

IPL 2020: IPL 2020 का 50वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया. इस मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने पंजाब के लिए एक बार फिर महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए.

क्रिस गेल जब अपने शतक से महज एक रन से चूक गए तो उन्होंने मैदान पर कुछ ऐसा काम किया जिसकी वजह से मैच रेफरी ने जुर्माना लगा दिया है. दरअसल 99 रन पर आउट होने के बाद क्रिस गेल ने मैच के दौरान मैदान पर अपना बल्ला गुस्से में फेंक दिया था. इसे लेकर रेफरी ने उन पर आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 का चार्ज लगाया है.

क्रिस गेल पर खेल भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. गेल को इसके बदले अपनी मैच फीस की 10 फीसदी रकम जुर्माने के तौर पर देनी होगी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल तूफानी पारी खेल रहे थे और चौकै-छक्के की बारिश कर रहे थे. गेल आईपीएल में अपने सातवें शतक के काफी करीब पहुंच गए थे.

पंजाब की पारी के 19वें ओवर में गेल ने जोफरा आर्चर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा था. इसके बाद उनका अपना शतक पूरा करने के लिए मात्र एक रन की जरूरत थी. जोफ्रा आर्चर ने तीसरी गेंद फेंकी, जिसपर गेल बोल्ड हो गए. यॉर्कर लेंथ की गेंद पहले गेल के बल्ले को लगी, इसके बाद उनके पैर को छूती हुई विकेट से जा टकराई.

जैसे ही गेल 99 रन पर आउट हुए, उन्होंने गुस्से में अपने बल्ले को ज़मीन पर मारना चाहा. हालांकि उनका बैट हवा में लहराते हुए मिड विकेट की तरफ पहुंच गया. उनका बैट काफी दूर जा गिरा था. क्रिस गेल (Chris Gayle) के इसी बर्ताव को लेकर मैच रेफरी ने उन पर आईपीएल की आचार संहिता तोड़ने (code of conduct breach) के दोषी पाया है.

IPL 2020: क्रिस गेल ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

IPL 2020 KXIP vs RR: राजस्थान ने जीता टॉस, लिया गेंदबाजी का फैसला, महामुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं दोनों टीमें 

First published: 31 October 2020, 9:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी