Home » क्रिकेट » IPL 2020: Final to be Held on November 10; Evening Matches to Start at 7.30 PM IST
 

IPL 2020: गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुए कई अहम फैसले, 10 नवंबर को होगा फाइनल, इतने बजे शुरू होंगे मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2020, 22:05 IST

IPL 2020: रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council meeting) की अहम बैठक हुई जिसमें टूर्नामेंट की शुरूआत, फाइनल मैच, मुकाबलों के शुरू होने, स्टेडियम में दर्शकों के आने और टीमों के यूएई रवाना होने को लेकर कई मुद्दों पर फैसले लिए गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में निर्णय लिया गया कि आईपीएल की शुरूआत 19 सितंबर से शुरू होगी और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. इस बार कुल 10 डबल हेडर मैच होंगे और शाम के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू किए जाएंगे, जबकि दोपहर के मुकाबले 3:30 बजे शुरू होंगे.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा बैठक में निर्णय लिया गया है कि आईपीएल के फाइनल को एक सप्ताह आगे किया जाए. वहीं बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर बनाए गए नियम के अनुसार, मुकाबलों के बीच में अधिक समय दिया गया है और इस कारण इस साल 10 डबल हेडर मैच खेले जाएंगे.


बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"हमने 10 नवंबर तक जाने का फैसला किया है और इसलिए फाइनल पहली बार एक सप्ताह के दिन आयोजित किया जाएगा. साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रा और जैव सुरक्षित वातावरण को देखते हुए और इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए खेलों के बीच पर्याप्त अंतराल है, हमारे पास इस सीज़न में 10 डबल हेडर होंगे." बता दें, इससे पहले आईपीएल 49 दिन के होतो थे, लेकिन इस साल आईपीएल 51 दिनों का होगा और इसके लिए बोर्ड सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेगा.

खबरों के अनुसार, भारत सरकार ने इस साल यूएई में आईपीएल के आयोजन को लेकर हरी झण्डी दे दी है. बीसीसीआई अधिकारी ने अनुसार,"बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है और हम अन्य विभागों से भी जल्द ही सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं."

वहीं जब पूछा गया कि क्या इस साल आईपीएल के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति मिलेगी, इस पर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि इन बातों का ध्यान अमीरात क्रिकेट बोर्ड के परामर्श से रखा जा सकता है. उन्होंने कहा,"कुछ प्रशंसकों के आने से बहुत खुशी होगी, जो खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाएंगे. लेकिन यह याद रखने की जरूरत है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है. इसलिए, हम ईसीबी के साथ चर्चा करेंगे, सही समय पर."

IPL 2020: विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के इन अद्भुत रिकॉर्ड के बारे में शायद ही जानते होंगे आप

First published: 2 August 2020, 20:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी