Home » क्रिकेट » IPL 2020 Kolkata Knight Riders Shahrukh Khan Tweet Coronavirus
 

आखिर कब शुरू होगा आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने दी बड़ी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 17:33 IST

मुंबई में शानिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक बैठक होनी थी जिस पर सभी की निगाहें थी. इस मीटिंग में यह तय किया जाना था कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन तब होगा. कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि 15 अप्रैल के बाद आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.

मुंबई में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly), आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चैयरमैन ब्रजेश पटेल सहित आईपीएल फ्रेंचाइजी के तमाम मालिक इसमें शामिल हुए. इस मीटिंग में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders ) के सह-मालिक शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) भी शामिल हुए और उन्होंने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी कि आखिर मीटिंग में क्या तय हुआ और आखिर आईपीएल कब से शुरू हो सकता है.

शाहरूख खान ने जानकारी देते हुए ट्विट किया,'मैदान के बाहर अन्य सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी से मिलना अच्छा अनुभव है. हम बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निग काउंसिल से मिलकर बात करने वाले हैं. हम बताना चाहते थे की हम क्या महसूस कर रहे हैं. दर्शको को, खिलाड़ियों का प्रबंधन और शहरो की सुरक्षा बहुत ज्यादा अहम है.'

उन्होंने आगे लिखा,'हम स्वास्थ्य एजेंसी और सरकार के बनाये गये नियमों का पालन करें. उम्मीद है की वायरस जल्द ही फैलना कम जो जायेगा और शो लगातार आगे बढ़ पायेगा. बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के लोगो की नजरें परिस्थिति पर लगी हुई है. हमारी नजरें सरकार पर है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे और साफ़ सफाई को अच्छे से बनाये रखे.'

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने साफ किया है कि इस मीटिंग में फ्रेंचाइजी ने अपने हितों ने बारे में नहीं बल्कि फैंस, खिलाड़ियों और टीम के बाकी के लोगों की सुरक्षा की चिंता पहले है. बता दें, बीसीसीआई ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने का फैसला लिया था.

हालांकि आईपीएल पर कोरोना वायरस के खतरे को पहले से ही देखा जा रहा था लेकिन तब यह बात सामने आई थी कि खाली स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबले कराए जा सकते है लेकिन भारत सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों के वीजा 15 अप्रैल कर सस्पेंड करने का फैसला लिया. जिसके बाद आईपीएल को स्थगित करने का फैसला लिया गया क्योंकि कोई भी टीम बिना विदेशी खिलाड़ियों को खेलने को राजी नहीं थी.

Coronavirus: IPL 2020 में क्या खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी? बोर्ड ने सुनाया अपना फैसला

First published: 14 March 2020, 17:19 IST
 
अगली कहानी