Home » क्रिकेट » IPL 2020 KXIP vs RCB: Kings XI Punjab won by 97 runs
 

IPL 2020 KXIP vs RCB: पंजाब ने हासिल की शानदार जीत, 97 रनों से बैंगलोर को दी पटखनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 23:54 IST

IPL 2020 का 6वां मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Banglore) के बीच खेला गया, जिसमें पंजाब ने शानदार जीत हासिल की है. पंजाब ने इस मुकाबले में 97 रनों से बैंगलोर को पटखनी दी है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतनी पंजाब ने केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 206 रन बनाए और बैंगलोर को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में बैंगलोर की पूरी टीम 17 ओवर में 109 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. केएल राहुल को उनकी नाबाद 132 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी


किंग्स इलेवन पंजाब से मिले लक्ष्य की पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 4 रनों के भीतर ही देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप और कप्तान विराट कोहली का विकेट खो दिया. विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल 1-1 रन बनाने में सफल हुए तो जोश फिलिप अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. इसके बाद क्रीज पर आए एबी डीविलियर्स ने सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच के साथ टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन रवि विश्नोई ने 53 के स्कोर पर बैंगलोर को चौथा झटका दिया. फिंच 20 रन बनाकर आउट हुए. वहीं 57 के स्कोर पर डीविलियर्स भी आउट होकर पवेवलिन लौट गए.

बैंगलोर के लिए इस मुकाबले में सबसे अधिक रन वाशिंगटन सुंदर ने बनाए. उन्होंने 30 रनों की पारी खेली, जबकि शिवम दुबे 12 रन बनाने में सफल हो पाए थे. बैंगलोर की ताकत उसकी बल्लेबाजी मानी जाती है लेकिन इस मैच में टीम के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को मयंक अग्रवाल और केलए राहुल की जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाई थी. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई थी. मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए पूरन 17 रन बना पाए तो मैक्सवेल 5 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. हालांकि, केएल राहुल ने एक छोर से टीम को संभाले रखा और लगातार बड़े शार्ट लगाते रहे और टीम के टोटल को 206 रनों तक पहुंचाया.

IPL 2020 KXIP vs RCB: ब्लैक बैंड बांधकर मैदान पर उतर थे पंजाब और बैंगलोर के खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजह

First published: 24 September 2020, 23:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी