Home » क्रिकेट » IPL 2020 KXIP vs RR: Nicholas Pooran Makes Outstanding Save Against Rajasthan Royals
 

IPL 2020 KXIP vs RR: निकोलस पूरन ने हवा में 'सुपरमैन' बन पकड़ा शानदार कैच, बचाया छक्का, वीडियो देख आपको नहीं होगा यकीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2020, 0:30 IST

IPL 2020 का 9वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 223 रन बनाए. 

पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने जोस बटलर का विकेट 19 रनों पर ही खो दिया. लेकिन इसके बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने राजस्थान की पारी को संभाला और विस्फोटक बल्लेबाजी की.


इस मैच में दोनों तरफ से विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को मिली है. वहीं मैच में कुछ शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली. इस मैच में राजस्थान की पारी के 8वें ओवर में पंजाब के निकोलस पूरन ने शानदार फील्डिंग का नमूना दिखाया जिससे सचिन तेंदुलकर और किंग्स इलेवन पंजाब के कोच जोंटी रोड्स भी खुश दिखे.

दरअसल, राजस्थान की बल्लेबाजी चल रही थी और 7वां ओवर अश्विन मुरुगन फेंकने आए थे. उनके ओवर की तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने बड़ा शार्ट खेला, गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाती दिखाई दे कही थी. लेकिन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे निकोलस ने हवा में उछलते हुए बाउंड्री लाइन के पार जाती गेंद को कैच किया. वहीं जैस ही वो जमीन पर गिरने वाले थे, उन्होंने गेंद बाउंड्री लाइन के इस तरफ फेंक दी और टीम के लिए पांच महत्वपूर्ण रन बचाए.

निकोलस पूरन का यह कैच इतना शानदार था और उन्होंने इतना बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेशा किया कि खुद पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स भी उठकर ताली बजाने लगे और उन्होंने उन्हें झुकर उन्हें नमन किया. वहीं सचिन तेंदुलकर ने निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया,"मैंन अपने जीवन पर अब तक का सबसे शानदार रक्षण देखा है. अविश्वसनीय."

बता दें, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने तीन गेंद रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. एक समय लग रहा था कि मैच राजस्थान के हाथों से निकल गया लेकिन राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पूरा रूख ही पटल दिया. राजस्थान की तरफ से इस मुकाबले में सबसे अधिक रन संजू सैमसन ने बनाए. संजू ने 42 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली.

IPL 2020 KXIP vs RR: मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक, किया बड़ा कारनामा, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

First published: 27 September 2020, 23:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी