Home » क्रिकेट » IPL 2020 KXIP vs RR: Rajasthan Royals beat Kings XI Punjab by 4 wickets
 

IPL 2020 KXIP vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रचा इतिहास, पंजाब को 4 विकेट से हराया, तेवतिया ने मयंक के शतक पर फेरा पानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2020, 0:49 IST

IPL 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन पंजाब ९Kings XI Punjab) के बीच खेला गया जिसमें पंजाब को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 223 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में राजस्थान ने 3 गेंद रहते ही यह मैच अपने नाम किया. राजस्थान के लिए इस मैच में एक बार फिर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 85 रनों की पारी खेली, लेकिन मैच का पूरा रूख राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने बदल दिया. बता दें, आईपीएल में यह अब तक का सबसे सफल रन चेज है.

राजस्थान रॉयल्स की पारी


पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम का स्कोर जब 19 रन था तब जोस बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा. वहीं उनके बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन ने स्मिथ के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान विस्फोटक बल्लेबाजी की और 9वें ओवर के खत्म होने से पहले ही टीम के स्कोर को 100 रनों से पार पहुंचाया. इसके बाद स्मिथ आउट हुए. स्मिथ ने 27 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

स्मिथ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए राहुल तेलतिया ने शुरूआत में काफी धीमी बल्लेबाजी की. एक समय उन्होंने 19 गेदों पर 8 रन ही बनाए थे और इसका असर संजू सैमसन पर साफ दिखाई दे रहा था. टीम ने 17ओवर की पहली गेंद पर संजू का विकेट खो दिया था. टीम का स्कोर 161 रन था और जीत टीम से बहुत दूर थी. संजू 42 गेंदों पर 85 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद राहुल तेवतिया ने टीम को जोरदार वापसी कराई और शेल्डन कॉटरेल को अपने निशाने पर लिया और उनके 18वें ओवर में पांच छक्के जड़ टीम को जीत के करीब लाए. राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए दो रन चाहिए थे, जो उसने आसानी ने बना लिया.

पंजाब की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को इस मैच में केएल राहुल और मयंक अग्रवार की जोड़ी ने शानदार शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी हुई. मयंक अग्रवाल 106 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 50 गेंदों पर सामना किया और 10 चौके और 7 छक्के भी लगाए. मयंक के आउट होने के बाद राहुल भी 69 के स्कोप पर आउट हुए. वहीं मैक्सवेल और पूरन ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 223 रनों तक पहुंचाया.

IPL 2020 KXIP vs RR: निकोलस पूरन ने हवा में 'सुपरमैन' बन पकड़ा शानदार कैच, बचाया छक्का, वीडियो देख आपको नहीं होगा यकीन

First published: 27 September 2020, 23:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी