Home » क्रिकेट » IPL 2020: Mohammed Shami dismisses Virat Kohli, AB de Villiers in a single over
 

IPL 2020: मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में विराट कोहली और डीविलियर्स को दिखाई पवेलियन की राह, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 22:28 IST

IPL 2020 का 31वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. विराट कोहली और उनकी टीम इस मैच में इससे बड़ा स्कोर बना सकती थी, लेकिन मोहम्मद शमी ने बैंगलोर को ऐसा करने से रोक लिया और एक ही ओवर में विराट कोहली और डीविलिर्स को पवेलियन की राह दिखाकर पंजाब को मैच में वापस ला दिया.

बैंगलोर की पारी का 18वां ओवर फेंकने मोहम्मद शमी आए थे. उन्होंने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर एबी डीविलियर्स को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद इसी ओवर की पांचवी गेंद पर शमी ने विराट कोहली को केएल राहुल के हाथों कैच करवा पवेलियन की राह दिखाई.


शमी ने जहां डीविलियर्स को फूल लेंथ गेंद फेंककर अपने जाल में फंसाया तो कोहली को पुल शार्ट मारने के लिए शार्ट बॉल फेंकी. शमी ने यह गेंद काफी धेरी फेंकी थी और कोहली उनके जाल में फंस गए. इन दोनों दिग्गजों को एक ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाकर एक खास लिस्ट में अपनी जगह बनाई है.

 

बता दें, विराट कोहली और डीविलियर्स को एक ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाने वाले मोहम्मद शमी, ऐसे करने वाले 8वें गेंदबाज हैं.उनसे पहले जैक्स कैलिस, धवल कुलकर्णी, आशीष नेहरा, क्रुनाल पांड्या, थिसारा परेरा, नीतीश राणा, श्रेयस गोपाल ऐसा कारनामा कर चुके हैं.

IPL इतिहास में राजस्थान के बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, 16 साल पहले पिता के खिलाफ खेला मैच, अब बेटे के साथ की बल्लेबाजी

First published: 15 October 2020, 22:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी