Home » क्रिकेट » IPL 2020 No preparation, no talks likely to Called off- Media Reports
 

कोरोना वायरस का असर, आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल नहीं हो पाएगा संभव- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 21:10 IST

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रकोप पर रोक लगाने के लिए 24 मार्च की मध्यरात्रि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इस बात का ऐलान किया कि देश 21 दिनों के लॉक डाउन में जाएगा. ऐसे में विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL 2020) 15 अप्रैल के बाद शुरू होगा इसकी संभावना काफी कम है. आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन पहले 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस से असर को बढ़ते हुए पहले ही 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि पहले यह माना जा रहा था कि यह 15 अप्रैल के बाद शुरू किया जाएगा लेकिन लॉक डाउन के बाद ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं लगता है कि आने वाले दिनों में इसकी शुरूआत हो पाएगी.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में एक जुड़े एक व्यक्ति ने कहा,'हम अभी आईपीएल पर चर्चा नहीं कर रहे हैं. कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इस साल आईपीएल की मेजबानी करना थोड़ा मुश्किल है.' बता दें, अगर 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन को हटा दिया जाता है और एक दिन बाद विदेशी क्रिकेटरों को वीजा देना शुरू कर दिया जाता है तो भी आईपीएल जितना बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी की तैयार के लिए कम से कम 12-14 दिनों का समय लगेगा.

भले ही प्रधानमंत्री मोदी ने 24 मार्च की मध्यरात्रि से लॉक डाउन का ऐलान किया है लेकिन इससे पहले ही कई राज्यों की सरकारे अपने यहां पर कोरोना वायरस के बढ़ते असर को कम करने के लिए लगातार कड़े निर्णय लेते रही जिसके कारण आईपीएल का काम मार्च के दूसरे सप्ताह से ही बंद था. दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के एक आधिकारी ने इस बारे में कहा,'मार्च के मध्य में आईपीएल से संबंधित सभी काम रोक दिए गए थे. केवल वीआईपी बॉक्स का निर्माण कार्य चल रहा था जब इस कोरोनावायरस महामारी के कारण हमनें घर से काम पर जाने के लिए मजबूर किया. हमें पहले ही 15 अप्रैल तक आईपीएल से संबंधित काम नहीं करने के लिए कहा गया था.'

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर आए शाहिद अफरीदी

First published: 25 March 2020, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी